• search
बहराइच न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

coronavirus: फ्रांस और दक्षिण अफ्रीका से आए पर्यटकों को नेपाल वापस भेजा, भारत में करना चाहते थे प्रवेश

|

बहराइच। दक्षिण अफ्रीका और फ्रांस से चार पर्यटक चीन पहुंचे। चीन यात्रा के बाद सभी नेपाल होते हुए भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहे थे। सीमा पर मौजूद चिकित्सकों की टीम ने चार लोगों की जांच की। इसके बाद चारों विदेशी यात्रियों को वापस नेपाल में भेज दिया गया। बता दें, भारत-नेपाल सीमा पर कोरोना वायरस की जांच के लिए चिकित्सकों की टीम लगाई गई है। चिकित्सकों द्वारा नेपाल से आने वाले मरीजों की जांच की जा रही है।

Tourists from France and South Africa sent back to Nepal

दो फ्रांस और दो दक्षिण अफ्रीका के थे पर्यटक

टीम के डॉ. अर्चित श्रीवास्तव की अगुवाई में नेपाल से आने वाले मरीजों की जांच चिकित्सक कर रहे थे। इसी दौरान चार विदेशी पर्यटक आए। चिकित्सकों की टीम ने जांच की। इनमें दो फ्रांस और दो यात्री दक्षिणी अफ्रीका के थे। डॉ. अर्चित श्रीवास्तव ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका निवासी पर्यटक 15 दिन चीन में रुका था। सभी यात्रियों को फिर से नेपाल की ओर भेज दिया गया। नेपाल से होते हुए वह सभी अपने देश को रवाना होंगे। डॉ. अर्चित ने बताया कि नेपाल से आने वाले विदेशी पर्यटकों पर पूरी तरह से नजर रखी जा रही है। अभी तक कोई भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं मिला है।

भारत में आंकड़ा पहुंचा 107

दुनिया के 110 से भी ज्यादा देश कोरोना वायरस (COVID-19) से जंग लड़ रहे हैं। दुनियाभर में वायरस के कारण 4200 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख 25 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है। भारत की बात करें तो यहां भी संक्रमित मामलों की संख्या 107 हो गई है, जबकि इस महामारी से दो लोग मौत के शिकार भी हो गए हैं, फिलहाल केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकारें भी वायरस के खात्मे के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Tourists from France and South Africa sent back to Nepal
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X