• search
बहराइच न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चोरी के शक में पुलिस ने हवालात में युवक को दी थर्ड डिग्री, मौत के बाद दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

|

Bahraich News, बहराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के हुजूरपुर थाने में चोरी के मामले में पूछताछ के दौरान एक युवक को थर्ड डिग्री दिए जाने से उसकी मौत हो गई। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर तीन डॉक्टरों के पैनल ने उसका पोस्टमॉर्टम किया। लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिस अधीक्षक ने प्रभारी निरीक्षक को निलंबित व अपराध निरीक्षक को लाइन हाजिर कर दिया है।

a man died because of using third degree by police

दरअसल, हुजूरपुर के धुरखी गांव निवासी केशरी सिंह के घर पर करीब 15 दिन पहले चोरी की वारदात हुई थी। गांव निवासी अशोक सोनी (27) पुत्र रामसागर सोनी उनके यहां नौकर था। पुलिस चोरी की घटना की जांच कर रही थी। इसी मामले में अशोक को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। परिजनों का आरोप है कि उसे पुलिस ने थर्ड डिग्री इस्तेमाल कर चोरी का सच उगलवाने की कोशिश की। जिससे उसकी हालत बिगड़ने लगी।

आनन-फानन में पुलिसकर्मियों ने अशोक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। यहां हालत गंभीर होने पर डाक्टरों ने उसे जिला अस्पताल भेज दिया। जहां उसकी मौत हो गयी। एसपी डा. गौरव ग्रोवर ने हुजूरपुर के प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है। अपराध निरीक्षक राकेश पाण्डेय को भी लाइन हाजिर कर दिया गया है। कोतवाली देहात के निरीक्षक मनोज राय को हुजूरपुर का प्रभार दिया गया है। एसपी ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे और भी कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
a man died because of using third degree by police
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X