• search
अंबेडकर नगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

2 बच्चों को बचाने गोताखोरों का इंतजार किए बिना नदी में कूदा यूपी पुलिस का जवान, निकाल तो लाए लेकिन...

|

यूपी पुलिस की वर्दी पर लगतार बढ़ रहे हैं बदनामी के तमगे, योगी राज में क्या हो रहा है

अंबेडकर नगर। यूपी के अंबेडकर नगर में पुलिस के अदम्य साहस की चर्चा हो रही है। एक सिपाही घाघरा में डूबे दो बच्चों को खोजने के लिए अपनी जान की परवाह न करके घाघरा नदी में छलांग लगा दी। डूबे बच्चों को बाहर निकाला और अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। लेकिन पुलिसकर्मी द्वार डूबे बच्चों को बचाने के लिये किए गए प्रयास का लोगों ने खूब सराहना की।

UP police jawan endless efforts to save drowning children

अंबेडकर नगर के जहांगीर गंज थाना क्षेत्र के मंसूरपुर गांव के दो मासूम अली 8 वर्ष और 9 वर्षीय मैनुद्दीन गांव के बहने वाली घाघरा नदी में नहाने चले गए और डूब गए। बच्चों के डूबने की सूचना पर जहांगीर गंज थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और गोतोखोरों को सूचना दी। पुलिस टीम के साथ गए सिपाही अमित तिवारी ने बिना देर किए नदी में छलांग लगा दी और बच्चों खोजने लगे और थोड़े ही देर में उनकी मेहनत रंग लाई और अली को खोजने में सफल हो गए।

उसकी सांसे चल रही थीं। उसे बाहर निकालकर अस्प्ताल भेजा गया और फिर नदी में कूद गए, तब तक गोताखोर भी आ चुके थे। गोताखोरों के साथ अमित तिवारी ने थोड़ी देर बाद दूसरे बच्चे मैनुद्दीन को भी खोज लिया लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। दो मासूम बच्चों की मौत हो गई। आरक्षी अमित तिवारी द्वारा बच्चों को बचाने के लिए किए गए प्रयास का स्थानीय लोगों ने सराहना की। आरक्षी ने कहा कि वह स्वेच्छा से नदी उतरकर बच्चों को बचाने का प्रयास किया। वहीं सीओ आर पी राय ने बताया कि आरक्षी और गोताखोरों की सहायता से बच्चों को पानी से बाहर निकालकर अस्पताल भेजवाया गया। जहां डाक्टरों में उन्हें मृत घोषित कर दिया। पंचनामा कराकर शव को परिजनों को सौंप दिया गया।

ये भी पढ़ें-सांप को बोरे में डालकर अस्पताल पहुंच गया मरीज, घबरा गए डॉक्टर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP police jawan endless efforts to save drowning children
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X