• search
अंबेडकर नगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ICICI बैंक लूटकांड का मुख्य आरोपी लईक पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार, 2005 से चल रहा था फरार

|
Google Oneindia News

अंबेडकर नगर। उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर के टांडा थाना क्षेत्र में शुक्रवार देर रात पुलिस और दो बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में डेढ़ लाख रुपए का इनामी बदमाश लईक पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया। वहीं, मुठभेड़ के दौरान भाग रहे लईक के दूसरे साथ कलीम को पुलिस ने दौड़ाकर दबोच लिया। करीब आधे घंटे तक चली इस कार्रवाई में थानाध्यक्ष टांडा भी घायल हो गए। अपराधी लईक टांडा में हुई आईसीआई बैंक में लूट का मुख्य आरोपित था। इसके ऊपर कानपुर व लखनऊ में लूट व हत्या का आरोप है। लईक 2005 से फरार चल रहा था। मुठभेड़ के बाद तलाशी में लईक के पास असलहा व 20 लाख रुपया बरामद हुए है।

Police arrested one-and-a-half lakh rupee prize crook after encounter

शुक्रवार शाम को स्वाट टीम प्रभारी संजय सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि टांडा में आईसीआई बैंक के लूट का मुख्य आरोपित अकबरपुर थाना इलाके के शहजादपुर निवासी लईक अपने साथी के किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने जा रहा है। सूचना पर एसपी के निर्देश पर एडिशनल एसपी अवनीश कुमार मिश्र,सीओ टांडा अमर बहादुर,थानाध्यक्ष टांडा संजय पांडेय व स्वाट टीम ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान शुरू किया।

पुलिस ने रोका तो बदमाश ने शुरू कर दी फायरिंग
चेकिंग के दौरान रात करीब 10 बजे बाइक पर आ रहे दो लोगों को पुलिस ने इशारे से रोकना चाहा तो बाइक पर सवार अपराधी लईक ने पुलिस पर फायर झोंक दिया। गोली थानाध्यक्ष टांडा संजय पांडेय को छूकर निकल गई। इसकी वजह से वह जमीन पर गिर पड़े। थानाध्यक्ष को गोली लगते ही पुलिस ने अपराधियों पर जबाबी फायरिंग शुरू कर दिया। करीब आधे घंटे चली मुठभेड़ के बाद बदमाश लईक पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया। जबकि मौके से भाग रहे उसके दूसरे साथी इलाहाबाद निवासी कलीम को पुलिस ने दबोच लिया।

लईक 2005 से चल रहा था फरार
एसपी आलोक प्रियदर्शी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि अकबरपुर थाना इलाके के शहजादपुर के रहने वाले लईक ने कई जिलों में लूट व हत्या का वारदात कर चुका है। लईक कानपुर के चकेरी थाना में 2005 हुई एक लूट के बाद फरार चल रहा था। इलाज के लिए बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया। एसपी ने बताया कि लाइक के पास से कई असलहे व 20 लाख रुपए बरामद हुआ है। वहीं, थानाध्यक्ष टांडा को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

ये भी पढ़ें:- लॉकडाउन के बीच सब्जियों के दाम पूछने मंडी पहुंचे लोग, पुलिस ने कराई उठक-बैठकये भी पढ़ें:- लॉकडाउन के बीच सब्जियों के दाम पूछने मंडी पहुंचे लोग, पुलिस ने कराई उठक-बैठक

English summary
Police arrested one-and-a-half lakh rupee prize crook after encounter
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X