• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Afreen Fatima : प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद की बेटी आफरीन फातिमा कौन हैं? हुए चौंकाने वाले खुलासे

|
Google Oneindia News

प्रयागराज, 13 जून: प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद हुईं हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद पंप के खिलाफ एक्शन के बाद से आफरीन फातिमा का नाम सुर्खियों में है। दरअसल, आफरीन फातिमा जावेद अहमद की बेटी हैं। हिंसा के बाद पुलिस प्रशासन की कार्रवाई में आफरीन फातिमा के घर पर भी बुलडोजर चला है। फातिमा भी यूपी पुलिस की रडार पर हैं, अगर हिंसा उनकी संलिप्तता पाई जाती है तो पुलिस उन्हें भी हिरासत में ले सकती है।

Recommended Video

    Nupur Sharma Row: कौन है Afreen Fatima, जिसे owaisi और JNU ने किया समर्थन | वनइंडिया हिंदी | *News
    JNU में पढ़ाई कर रही हैं आफरीन, जानिए शाहीनबाग कनेक्शन

    JNU में पढ़ाई कर रही हैं आफरीन, जानिए शाहीनबाग कनेक्शन

    आफरीन फातिमा जावेद अहमद की बड़ी बेटी हैं। वह दिल्ली में रहकर जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में पढ़ाई कर रही हैं। इसके साथ ही जेएनयू में स्टूडेंट यूनियन की काउंसलर भी हैं। बताया जा रहा है कि आफरीन ने सीएए के खिलाफ हुए प्रदर्शन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। यही नहीं, शाहीनबाग में आंदोलन के दौरान भी आफरीन जेएनयू से लेकर इलाहाबाद तक सक्रिय रही थीं। इसके अलावा हिजाब बैन के दौरान भी आफरीन ने अपनी आवाज बुलंद की थी। आफरीन हिजाब बैन के दौरान साउथ इंडिया में कई शहरों का दौरा कर प्रदर्शन में शामिल हुई थीं।

    AMU में पढ़ाई के दौरान ही छात्रा राजनीति में हो गई थीं सक्रिय

    AMU में पढ़ाई के दौरान ही छात्रा राजनीति में हो गई थीं सक्रिय

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आफरीन फातिमा ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन किया। यहीं से लैंग्विस्टक्स में बीए ऑनर्स और एमए किया। एएमयू में पढ़ाई के दौरान ही आफरीन छात्र राजनीति में सक्रिय हो गई थीं। तभी से वह छात्रों की समस्याओं पर अपने विचार प्रमुखता से जाहिर करती रही हैं।

    आफरीन भी हैं यूपी पुलिस की रडार पर

    आफरीन भी हैं यूपी पुलिस की रडार पर

    प्रयागराज में प्रशासन की कार्रवाई के बाद मीडिया से बातचीत में आफरीन ने कहा कि वह अपने पिता, मां और बहन की सुरक्षा के लिए बेहद चिंतित हैं। उसे अपने परिवार के सदस्यों के बारे में कोई जानकरी नहीं है कि वे कहां हैं। फातिमा ने दावा किया कि आधी रात को महिलाओं और छोटे बच्चों को जबरदस्ती घरों से निकाला जा रहा था। बता दें, प्रयागराज के एसएसपी का कहना है कि मोहम्मद जावेद की एक बेटी जेएनयू में पढ़ती है, जो जावेद को राय देने का काम करती है। अगर वह भी इस मामले में दोषी पाई गई तो दिल्ली पुलिस से संपर्क कर अपनी टीमें वहां भेजकर उसे हिरासत में लिया जाएगा।

    प्रयागराज हिंसा के 'मास्टरमाइंड' जावेद के खिलाफ एक्शन पर भड़के ओवैसी, CM योगी को लेकर कही ये बड़ी बातप्रयागराज हिंसा के 'मास्टरमाइंड' जावेद के खिलाफ एक्शन पर भड़के ओवैसी, CM योगी को लेकर कही ये बड़ी बात

    Comments
    English summary
    prayagraj clash mastermind javed daughter afreen fatima shaheen bagh connection
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X