• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत, 10 अगस्त तक अवैध निर्माण गिराने पर लगाई रोक

|

प्रयागराज। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से फौरी राहत मिली है। रामपुर पब्लिक स्कूल के अवैध निर्माण को 10 अगस्त तक नहीं गिराया जाएगा। हालांकि 9 अगस्त को ही इस मामले की सुनवाई होगी और इस पर स्थिति स्पष्ट होगी। गौरतलब है कि रामपुर पब्लिक स्कूल को रामपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी ने अवैध निर्माण घोषित कर दिया है। साथ ही अथॉरिटी ने 11 जुलाई को नोटिस जारी कर सख्त चेतावनी दी है कि अवैध निर्माण वह खुद ही ढहा दे। अगर अवैध निर्माण खुद नहीं ढहाया जाता तो अथॉरिटी की ओर से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई होगी और ध्वस्तीकरण में आने वाला खर्च भी वसूल किया जायेगा। हालांकि अथॉरिटी का नोटिस मिलने के बाद आजम खान हाईकोर्ट की शरण में पहुंच गये और अथॉरिटी के आदेश को चैलेंज किया है। हाईकोर्ट ने आजम की याचिका पर 9 अगस्त को सुनवाई की डेट मुकर्रर की है।

Azam Khan got relief from Allahabad High Court in illegal construction case

अथॉरिटी ने खुद दी राहत

रामपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा ध्वस्तीकरण की चेतावनी नोटिस के मामले में खुद अथॉरिटी की ओर से ही 10 अगस्त तक के लिये राहत दी गयी है। दरअसल विशेष परिस्थितियों का हवाला देते हुये आजम खान की याचिका में अथॉरिटी से कुछ समय के लिये रियायत मांगी गयी थी। साथ ही अथॉरिटी के वकील को हाईकोर्ट तलब करने का अनुरोध किया गया था। इस पर हाईकोर्ट ने अथॉरिटी के वकील को हाईकोर्ट तलब कर अथॉरिटी से कार्रवाई को लेकर स्थिति स्पष्ट करने को कहा था और समयसीमा की जानकारी मांगी थी। इस पर अथॉरिटी के वकील ने कोर्ट को बताया कि 9 अगस्त को होने वाली सुनवाई के दिन व सुनवाई के एक दिन बाद यानी 10 अगस्त तक के लिये समय सीमा दी जा रही है। 10 अगस्त तक ध्वस्तीकरण की कार्रवाई नहीं की जायेगी। आथॉरिटी की ओर से हाईकोर्ट में दिये गये हलफनामे के आधार पर अब फौरी तौर पर 10 अगस्त तक के लिये आजम खान को राहत मिल गयी है। हालांकि इस मामले में नौ अगस्त को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। जिसके बाद हाईकोर्ट का भी रूख इस पर साफ हो सकेगा।

    जौहर यूनिवर्सिटी में पुलिस का छापा, चोरी की 2 हजार से ज्यादा पुस्तकें बरामद

    जौहर यूनिवर्सिटी में पुलिस की छापेमारी का मामला

    रामपुर की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में मदरसे की किताबें चोरी होने के मामले में पुलिस दो दिनों से कार्रवाई कर रही है। आजम खान ने बुधवार को इस कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की है। आजम के वकील ने चीफ जस्टिस से अनुरोध किया है कि इस मामले में गुरुवार को मेरिट के आधार पर सुनवाई की जाए। इस मामले में गुरुवार को अदालत में सुनवाई हो सकती है। बता दें कि आजम खान यूनिवर्सिटी के चांसलर हैं।

    ये भी पढ़ें:- आजम खान के समर्थन में सपा का शक्ति प्रदर्शन, रामपुर की सीमाएं सील, धारा 144 लागू

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Azam Khan got relief from Allahabad High Court in illegal construction case
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X