• search
इलाहाबाद / प्रयागराज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अब पीओके और अक्साई चीन अगला लक्ष्य, मंदिर भी जल्द बनेगा: बाबा रामदेव

|

प्रयागराज। संगम नगरी प्रयागराज में गुरुवार को बाबा रामदेव अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी से मिलने पहुंचे। यहां उन्होंने मीडिया से राम मंदिर व पाक अधिकृत कश्मीर के अलावा अक्साई चीन पर भी बात की। मीडिया से बाबा रामदेव ने कहा कि सरकार का अगला लक्ष्य अब पीओके और अक्साई चीन ही है। यह हमारे देश का अभिन्न अंग हैं और उसके लिए भी दृढ़ इच्छाशक्ति से कदम उठाया जाना तय है। उन्होंने कहा कि वह आजादी के दिन के ऐतिहासिक पल को तो नहीं देख सके थे, लेकिन अब उन्होंने वह पल देख लिया है।

'राम मंदिर भी बनेगा'

'राम मंदिर भी बनेगा'

प्रयागराज बाघम्बरी मठ में संतों से मुलाकात के बाद बाबा रामदेव ने राम मंदिर पर भी बात की और कहा कि राम मंदिर के लिए जमीन नहीं जमीर का मामला है। जिस प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की टीम ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा दिए जाने वाले अनुच्छेद 370 को हटाया है, वैसे ही आने वाले दिनों में राम मंदिर भी बनेगा। बाबा रामदेव ने कहा कि फिलहाल अगला लक्ष्य पीओके और अक्साई चीन है।

'बहन थीं सुषमा'

'बहन थीं सुषमा'

योगगुरु बाबा रामदेव ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर गहरी संवेदना जताई और कहा कि देश को अपूर्णीय क्षति हुई है। उन्होंने बताया कि मेरा पैतृक आवास और सुषमा की मां का घर पास में ही था। इस कारण सुषमा हमेशा उन्हें भाई कहती थीं और वह भी सुषमा को बहन की तरह ही मानते थे। योगगुरु ने कहा कि सुषमा की सादगी का अंदाजा आप इस तरह से लगा सकते हैं कि विदेश मंत्री पद से हटते ही उन्होंने तत्काल सरकारी आवास तक छोड़ दिया था।

राम मंदिर पर पंचायत नहीं

राम मंदिर पर पंचायत नहीं

बाबा रामदेव ने कहा कि राममंदिर पंचायत का विषय नहीं है, जो इस पर बातचीत हो। यह मामला कोर्ट में है तो कोर्ट ही इस पर अपना फैसला सुनाए। अगर कोर्ट इस मामले को नहीं सुलझा पाएगी तो संसद में कानून पास होगा। बाबा ने आगे कहा कि हम सबके पूर्वज एक हैं, हमारा डीएनए एक है। बस मजहब बदल गए हैं। सबको राम मंदिर बनने में सहयोग करना चाहिए।

    क्या घाटी में भगवा फहराने के लिए हुई सारी कवायद ?

    ये भी पढ़ें: मुनकाद अली के जरिए मायावती ने खेला मुस्लिम कार्ड, सपा के वोट बैंक पर नजरये भी पढ़ें: मुनकाद अली के जरिए मायावती ने खेला मुस्लिम कार्ड, सपा के वोट बैंक पर नजर

    English summary
    after article 370 next target is POK and aksai chin says baba ramdev
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X