• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हाथरस केस: भड़काऊ बयान देने वाले कांग्रेस नेता श्योराज जीवन गिरफ्तार

|

अलीगढ़। हाथरस कांड को लेकर भड़काऊ बयान देने वाले कांग्रेस नेता श्योराज जीवन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। श्योराज जीवन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वह आरोपियों के हाथ काटने और आंखें निकालने की धमकी देते नजर आए रहे थे। इस वीडियो के सामने आने के बाद योगी सरकार ने सख्त रुख अपनाया। इस मामले में श्योराज जीवन के खिलाफ छानबीन कर केस दर्ज किया था। इसके 24 घंटे के अंदर उन्हें पुलिस के सामने हाजिर होने का समन जारी किया गया। पुलिस ने पूछताछ के बाद कांग्रेस नेता को गिरफ्तार कर लिया है। हाथरस में हिंसा भड़काने की साजिश में श्योराज जीवन की भूमिका की जांच हो रही है।

hathras case congress leader shyoraj jeevan arrested for his controversial statement

वीडियो में कांग्रेस नेता ने दिया भड़काऊ बयान

कांग्रेस नेता श्‍योराज जीवन का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वह कह रहे हैं, ''आज हम बूलघड़ी गांव में बैठे हैं। इस गांव में एक बहादुर बेटी रहती थी। आरोपियों ने उसकी अस्मत लूटने का प्रयास किया। मैं अपने समाज से यह कहने आया हूं कि अपने को कमजोर मत समझना। हमारी बहनों की तरफ यदि किसी ने हाथ उठाया तो हम उसका हाथ काट देंगे। किसी ने गलत नज़र से देखा तो आंख निकाल लेंगे।''

पीड़ित परिवार की सुरक्षा बढ़ाई गई

बता दें, हाथरस कांड के पीड़ित परिवार की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को हुई सुनवाई के दौरान हाथरस के पीड़ित परिवार और गवाहों की सुरक्षा का मुद्दा भी उठा। कोर्ट ने यूपी सरकार को ताकीद किया है कि परिवार की सुरक्षा तय करे और इस बारे में एक हलफनामा दे। जिसके बाद उत्तर प्रदेश सराकर ने सुप्रीम कोर्ट में परिवार को पूर्ण रूप से सुरक्षा देने का भरोसा दिया था। बुधवार को पीड़िता के घर के बाहर मेटल डिटेक्‍टर और कुछ स्‍थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए। सीसी कैमरे लगाने के लिए अधिकारियों ने पीड़िता के परिवार से सहमति ली है।

हाथरस केस: कांग्रेस नेता श्‍योराज जीवन ने कहा- हमारी बहनों की तरफ गलत नजर से देखा तो आंख निकाल लेंगे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
hathras case congress leader shyoraj jeevan arrested for his controversial statement
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X