• search
अलीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अलीगढ़ः नसबंदी के लिए महिलाओं को बेहोश कर भाग गई डॉक्टर की टीम

|

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के छर्रा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर नसबंदी शिविर का आयोजन किया गया, जहां डॉक्टरों की लापरवाही से ऑपरेशन के दौरान महिला की तबीयत बिगड़ने पर ऑपरेशन कर रहे डॉक्टर थियेटर छोड़कर भाग गए। आनन-फानन में शिकायत के बाद जिला मुख्यालय से नसबंदी करने के लिए दूसरी टीम भेजी गई।

aligarh during operation of women doctors team escaped

पिछले काफी दिनों से अलीगढ़ जनपद के छर्रा इलाके में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टरों की लापरवाही के बड़े मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामले में डॉक्टरों की लापरवाही करीब दर्जनभर महिलाओं की जान के लिए खतरा बन गई। हालांकि जिला मुख्यालय की टीम की सूझबूझ के चलते मामले को काबू में कर लिया गया। आपको बता दें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर महिला नसबंदी के लिए शिविर का आयोजन किया गया था।

करीब 31 महिलाओं ने नसबंदी के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसके प्रथम चरण में आज 13 महिलाओं की नसबंदी करने के लिए उनको भर्ती कराया गया। इस दौरान डॉक्टरों की टीम ने सभी महिलाओं को बेहोशकर ऑपरेशन की कार्रवाई शुरू कर दी। लेकिन ऑपरेशन के दौरान अचानक एक महिला की तबीयत बिगड़ने पर डॉक्टरों के हाथ पांव फूल गए और डॉक्टर वहां से रफूचक्कर हो गए।

मामले की सूचना जब जिला मुख्यालय पर सीएमओ को मिली तो उन्होंने तत्काल नसबंदी ऑपरेशन के लिए जिला मुख्यालय से दूसरी टीम सामुदायिक स्वास्थ्य के लिए रवाना कर दी। जहां टीम ने महिलाओं को दोबारा बेहोश कर उनके नसबंदी का ऑपरेशन किए। इसी बीच महिलाओं के परिजनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर डॉक्टरों की लापरवाही को लेकर जमकर हंगामा काटा। मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा करते लोगों को समझाबुझा कर शांत किया। वहीं मामले में सीएमओ एमएल अग्रवाल ने ऑपरेशन के दौरान मशीन खराब होने की बात स्वीकार की है ।

अलीगढ़: नकाबपोश बदमाशों ने दिनदहाड़े किया शिक्षिका अपहरण, मचा हड़कंप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
aligarh during operation of women doctors team escaped
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X