• search
अजमेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Heavy rain in Rajasthan : सीकर के बाद अजमेर-पुष्कर डूबे, 2 घंटे में बरसे पानी ने तोड़ा 33 साल के रिकॉर्ड

By नवीन वैष्णव
|

अजमेर। मानसून ने एक बार फिर राजस्थान को तर कर दिया। शेखावाटी के बाद अब अजमेर जिले में मेहरबान हुए हैं। यहां गुरुवार सुबह करीब दो घंटे तक जोरदार बारिश हुई हैं। इससे अजमेर में एक बुजुर्ग पानी में बह गया और अन्नासागर का पानी भी सड़कों पर आ गया। वहीं पुष्कर इलाके में बारिश ने पिछले 33 साल का रिकॉर्ड ​तोड़ दिया।

अजमेर के कई इलाके जलमग्न हो गए

अजमेर के कई इलाके जलमग्न हो गए

सुबह करीब दो घंटे लगातार हुई बारिश के बाद कई इलाके जलमग्न हो गए। इस दौरान कुछ इलाकों में पानी घुसने से बाड़ के हालात बन गए। अजमेर में एक बुजुर्ग के बहने की खबर भी है। जिसे वहां मौजूद लोगों ने बचा लिया। वहीं, नागौर के पास परबतसर में भी बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भर गया। मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश की चेतावनी जारी की है।

राजस्थान में यूपी के 2 युवकों ने सबके सामने तड़प-तड़पकर तोड़ दिया दम, लोग चाहकर भी नहीं बचा सके

पुष्कर सरोवर 33 साल बाद लबालब

पुष्कर सरोवर 33 साल बाद लबालब

पुष्कर सरोवर में गुरुवार को हुई 2 घंटे तक तेज मूसलाधार बरसात ने 33 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ा। 33 वर्षों के बाद पुष्कर सरोवर जल से लबालब भर गया है तथा 8 फीट पानी की आवक होने के साथ ही अब जलस्तर बढ़कर लगभग 20 -21 फीट हो गया है।

52 घाटों का संपर्क एक दूसरे से टूट गया

52 घाटों का संपर्क एक दूसरे से टूट गया

नागरिकों का कहना है कि इससे पूर्व 1975 में तीर्थराज पुष्कर में पानी आया था। तब 52 घाटों का संपर्क एक दूसरे से टूट गया था। पुलिया के सरोवर के मध्य में स्थित छतरी पूरी तरह डूब चुकी थी। गुरुवार को ही बरसात से पानी की आवक ने 33 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ा है।

जानिए कहां कितनी बारिश

जानिए कहां कितनी बारिश

बीते 24 घंटे में माउंट आबू में सबसे ज्यादा 176 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। अजमेर में 0.2, भीलवाड़ा में 1.0, सीकर में 4.2, कोटा में 8.4, डबोक 1.9, गंगानगर में 2.4 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। बीती रात अजमेर के तापमान में 1.1 डिग्री की गिरावट भी देखने के लिए मिली।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Heavy Rain in ajmer and Pushkar, 33 Years Record Broken
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X