• search
अजमेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शादी की सालगिरह पर पति ने पत्नी को गिफ्ट की ​चांद पर तीन एकड़ जमीन

|

Ajmer man gifts plot of land on Moon to wife on wedding anniversary: अजमेर। राजस्थान (Rajasthan) के अजमेर (Ajmer) में रहने वाले एक शख्स ने अपनी पत्नी को शादी की सालगिरह पर चांद पर जमीन (Land on Moon) का एक टुकड़ा खरीद कर गिफ्ट में दिया है। इस शख्स का नाम धर्मेंद्र है। धर्मेंद्र ने पत्नी को चांद पर तीन एकड़ जमीन गिफ्ट में दी है। पत्नी को कीमती तोहफा देने वाले धर्मेंद्र की हर तरफ चर्चा हो रही है।

    Rajasthan: Marriage की सालगिरह पर अनोखा Gift, चांद पर खरीदकर Wife को दी जमीन, देखिए | वनइंडिया हिंदी
    शादी की आठवीं सालगिरह पर पत्नी को दिया खास तोहफा

    शादी की आठवीं सालगिरह पर पत्नी को दिया खास तोहफा

    अजमेर में रहने वाले धर्मेंद्र अनिजा ने बताया कि 24 दिसंबर को उनकी शादी की आठवीं सालगिरह थी। वह इस बार पत्नी के लिए कुछ खास करना चाहते थे। इसलिए उन्होंने पत्नी के लिए चांद पर जमीन खरीदी और गिफ्ट में दी। बताया जा रहा है कि धर्मेंद्र ने अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर की एक फर्म लूना सोसाइटी इंटरनेशनल के माध्यम से तीन एकड़ जमीन खरीदी है।

    'चांद पर जमीन' पाकर क्या बोलीं पत्नी

    'चांद पर जमीन' पाकर क्या बोलीं पत्नी

    धर्मेंद्र ने कहा कि वह बेहद खुश हैं, उन्हें लगता है कि वह चंद्रमा पर जमीन खरीदने वाले राजस्थान के पहले आदमी हैं। धर्मेंद्र की पत्नी सपना ने कहा कि उन्हें अपने पति से इस तरह के विशेष 'दुनिया से बाहर' का गिफ्ट मिलने की उम्मीद नहीं थी। वह बहुत खुश हैं। धर्मेंद ने कहा कि जमीन खरीदने के बाद प्रक्रिया पूरा होने में लगभग एक साल लग गया।

    बोधगया के नीरज ने बर्थडे पर खरीदी थी चांद पर जमीन

    बोधगया के नीरज ने बर्थडे पर खरीदी थी चांद पर जमीन

    इससे पहले बोधगया के रहने वाले व्यापारी नीरज कुमार अपने जन्मदिन पर चंद्रमा पर एक एकड़ जमीन खरीदने का दावा किया था। नीरज कुमार ने कहा था कि वह हमेशा चांद पर जाना चाहते थे, लेकिन यह संभव नहीं था। ऐसे में उन्होंने चंद्रमा पर जमीन खरीदने का फैसला किया। नीरज ने बताया था कि इस जमीन के लिए उनके द्वारा भुगतान की गई राशि बहुत अधिक नहीं थी, लेकिन इसकी प्रक्रिया काफी कठिन थी। नीरज ने अमेरिकी सोसाइटी लूना सोसाइटी इंटरनेशनल से संपर्क किया और 2019 के अक्टूबर में एक एकड़ जमीन के लिए आवेदन किया। उन्होंने लगभग 48 हजार रुपए दिए। काफी ऑनलाइन कागजी कार्रवाई के बाद उन्हें 4 जुलाई 2020 को मैसेज के जरिए बताया गया कि उनका काम पूरा हो चुका है।

    राजस्थान में पहली बार: 3 सगी बहनों ने एक साथ ली PHD की डिग्री, शादी के बाद पढ़ाई जारी रख रचा इतिहासराजस्थान में पहली बार: 3 सगी बहनों ने एक साथ ली PHD की डिग्री, शादी के बाद पढ़ाई जारी रख रचा इतिहास

    English summary
    Ajmer man gifts plot of land on Moon to wife on wedding anniversary
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X