• search
अजमेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

विंग कमांडर Abhinandan Varthaman की वापसी पर राजस्थान के युवाओं ने मनाया सबसे अनूठा जश्न

By नवीन वैष्णव
|

Ajmer News, अजमेर। भारतीय वायुसेना के बहादुर विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान (wing commander abhinandan varthaman) की पाकिस्तान से सकुशल वतन वापसी हो रही है। इस समय विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान के बाघा बॉर्डर पहुंच चुके हैं। कुछ ही देर में पाकिस्तान की ओर से उन्हें अटारी बॉर्डर पर भारत को सौंप दिया जाएगा। फिलहाल बाघा बॉर्डर पर कागजी कार्यवाही पूरी की जा रही है। इसके बाद उन्हें हवाई मार्ग से दिल्ली लाया जाएगा। पूरा देश विंग कमाण्डर की वापसी का इंतजार कर रहा है।

Abhinandan coming back and ajmer youth celebrate this moment

27 फरवरी की सुबह भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान के लड़ाकू विमान को मार गिराने वाले इंडियन एयरफोर्स के जाबांज विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का अभिनंदन करने के लिए अटारी बॉर्डर (Attari Border) पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं। लोगों ने अपने वीर सपूत के स्वागत में पलक पावंड़े बिछा रखे हैं।

राजस्थान के बॉर्डर इलाके Jaisalmer में बढ़ गए 'पागल', ये पाक जासूस हैं या कोई और?

पाकिस्तान के टैंक पर जूते बरसाकर खुशियां मनाई

पाकिस्तान के टैंक पर जूते बरसाकर खुशियां मनाई

इधर, पूरे हिन्दुस्तान में विंग कमाण्डर की दुश्मन देश पाकिस्तान से वापसी पर जश्न मना रहा है। राजस्थान के अजमेर में अनूठा जश्न मनाया गया है। अजमेर के युवाओं ने विंग कमाण्डर अभिनंदन के वतन लौटने की खुशी में अजमेर ​के बजरंगगढ़ स्थित विजय स्मारक पहुंचे। यहां पर पाकिस्तान को वो टैंक रखा हुआ है, जो भारत-पाकिस्तान युद्ध 1971 में जीता गया था। अजमेर के युवाओं ने पाकिस्तान के टैंक पर जूते बरसाकर विंग कमाण्डर की वापसी की खुशियां मनाई।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कूटनीतिक जीत बताया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कूटनीतिक जीत बताया

(Ajmer Rajasthan) अजमेर युवाओं ने पाकिस्तान के टैंक पर जूते मारने के साथ ही भारत माता के नारे भी लगाए, जिससे माहौल देशभक्तिमय हो गया। अजमेर के युवाओं ने विंग कमाण्डर अभिनंदन वर्धमान की वापसी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कूटनीतिक जीत बताया है। अजमेर के लॉ स्टूडेंट रचित कच्छावा आदि ने कहा कि पाकिस्तान ने दबाव में आकर ही विंग कमाण्डर को लौटाने का फैसला किया है।

विंग कमांडर अभिनंदन की पाक से वापसी पर जयपुर के युवक ने किया आपत्तिजनक कमेंट

विंग कमांडर अभिनंदन की पाक से वापसी पर जयपुर के युवक ने किया आपत्तिजनक कमेंट

जयपुर। जहां एक तरफ पूरा हिन्दुस्तान विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की पाकिस्तान से सकुशल वतन वापसी का इंतजार कर रहे हैं, वहीं राजस्थान के जयपुर के एक युवक ने उन पर आपत्तिजनक कमेंट किया है। इसके बाद युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस युवक को विंग कमांडर अभिनंदन (Wing Commander Abhinandan Varthaman) को लेकर फेसबुक पर गलत टिप्पणी करना महंगा साबित हुआ है। लोगों की शिकायत मिलने पर झोटवाड़ा थाना पुलिस ने तौसीफ अजहर नामक इस युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस झोटवाड़ा निवासी आरोपी युवक को गिरफ्तार कर थाने ले आई, जहां उससे पूरे प्रकरण के बारे में पूछताछ की जा रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Abhinandan coming back and ajmer youth celebrate this moment
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X