• search
आगरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नहीं खुला पैराशूट, 6000 फीट की ऊंचाई से गिरकर जवान की मौत

|

Agra News, आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में पैराजंप के दौरान एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां पैराशूट नहीं खुलने से एक जवान की 6000 फीट की ऊंचाई से गिरने से मौत हो गई। मृत जवान हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले का रहने वाला बताया जा रहा है। इस हादसे की जानकारी मृत के परिजनों को दे दी गई है।

6000 फीट की ऊंचाई से लगाई छलांग

6000 फीट की ऊंचाई से लगाई छलांग

जानकारी के अनुसार, आगरा के मलपुरा ड्रॉपिंग जोन में पैराजंप के दौरान पैराट्रूपर अमित कुमार (27) गुरुवार की शाम को अभ्यास के लिए ड्रोपिंग जोन में आए थे। उन्होंने जहाज एएन-32 से छह हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगाई।

नहीं खुल सका पैराशूट

नहीं खुल सका पैराशूट

बताया जाता है कि पैराशूट की रस्सियों के साथ उनका हाथ भी उलझ गया। इससे पैराशूट नहीं खुल सका। वो सीधे जमीन पर आकर गिर गए। इससे गंभीर घायल हो गए। उन्हें सैन्य अस्पताल लाया गया। जहां उनकी मौत हो गई। पैराट्रूपर अमित कुमार पुत्र शक्ति सिंह गांव भुसाल, थाना परोह, जिला कांगड़ा, हिमाचल प्रदेश के रहने वाले थे। इस हादसे की जानकारी मृत के परिजनों को दे दी गई है।

परिजनों की दी जानकारी

परिजनों की दी जानकारी

थाना सदर पुलिस ने उनका पोस्टमॉर्टम कराया। परिजनों को घटना की जानकारी दी गई। इंस्पेक्टर थाना सदर ने बताया कि पैराशूट नहीं खुलने की वजह से हादसा हुआ था।

दो बार पहले भी हुए हैं हादसे

दो बार पहले भी हुए हैं हादसे

23 मार्च 2018 को पलवल, हरियाणा निवासी सुनील कुमार की पैराशूट नहीं खुलने की वजह से जान चली गई थी। उन्होंने आठ हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगाई थी। आठ नवंबर 2018 को भी पंजाब के पटियाला निवासी हरदीप सिंह की मौत हो गई थी। वो 11 हजार फीट की ऊंचाई से कूदे थे।

ये भी पढ़ें:-पुलवामा में शहीद जवान की पत्नी ने मांगे एयर स्ट्राइक के सबूत, कहा- बंद हो राजनीति

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Paratrooper Amit Kumar dies of falling height of 6000 feet
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X