• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सांसद जी पहुंचे वोट देने अधिकारी ने लगा दी रोक

|

MCD Election
दिल्ली (ब्यूरो)। एमसीडी चुनाव खत्म हो गया। कल मतगणना होनी है। पर रविवार को कई मतदाता अपना मतदान करने से चूक गए। कुछ अपनी गलती से तो कुछ चुनाव आयोग की गलती से। सांसद परवेज हाशमी भी अपने पूरे परिवार के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचे थे पर उन्हें भी वोट नहीं डालने दिया गया। क्योंकि उनका नाम वोटर लिस्ट में था ही नहीं। उनके पास वोटर आईडी तो थी पर वोटर लिस्ट में उनका नाम नहीं था। सो उन्होंने अधिकारी से काफी बहस भी की पर अधिकारी टस से मस नहीं हुआ और वे इस चुनावी यज्ञ में अपनी आहुति नहीं दे सके।

सूत्र बता रहे हैं कि तीन बार विधायक रहे चुके हाशमी इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री शीला दीक्षित से भी अपनी नाराजगी जताई और कहा कि वह इस पूरे प्रकरण की शिकायत कांग्रेस आलाकमान से करेंगे। माना जा रहा है कि इस प्रकरण पर वे आज सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। परवेज हाशमी ओखला के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने गए थे। वह ओखला से ही तीन बार विधायक चुने जा चुके हैं। इसके अलावा हाशमी दिल्ली सरकार में परिवहन मंत्री भी रहे हैं। फिलहाल वह राज्यसभा सांसद हैं।

इससे पहले भी वह एक बार राज्यसभा का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं। हाशमी ने बताया कि उनका नाम लिस्ट से हटा दिया गया है। लिस्ट में उनका व उनके परिवार का नाम शामिल था। उन्होंने स्वयं वह लिस्ट देखी थी। हाशमी ने दावा किया कि जान-बूझकर उनका और उनके परिवार के नाम वोटर लिस्ट से डिलीट कर दिए गए। वहीं हाशमी के अलावा दिल्ली में कई स्थानों पर लोगों के नाम वोटर लिस्ट से गायब मिले। चांदनी चौक, कूचा पंडित, कश्मीरी गेट, नजफगढ़, करोल बाग, जनकपुरी आदि ऐसे मतदान केंद्र थे, जहां कई लोगों को वोटर लिस्ट में अपना नाम नहीं मिला।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress Rajya Sabha MP Pervesh Hashmi and his family members were in for a shock when on reaching the polling station in Okhla in south Delhi, they found their names missing from the voters' list. An upset Hashmi said he would take up the matter with the Delhi Election Commission.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X