• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चिंदबरम के इशारे पर हुई सीडी से छेड़-छाड़: प्रशांत भूषण

|

Prashant Bhushan
नई दिल्ली। शांति भूषण, समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और पूर्व एसपी नेता अमर सिंह की आवाज वाली सीडी की फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट आ गयी है। जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि सीडी से छेड़-छाड़ की गयी है।

जिसके बाद शांति भूषण के बेटे औऱ टीम अन्ना के अहम सदस्य प्रशांत भूषण ने गृह मंत्रालय और गृहमंत्री पी चिंदबरम पर हमला बोला है। प्रशांत भूषण ने कहा कि यह सब कुछ गृहमंत्रालय के इशारे पर हुआ है। चिंदबरम ने जानबूझ कर सीडी की गलत रिपोर्ट मीडिया में प्रसारित करवाई जिससे उनके पिता की छवि धूमिल हो और अन्ना आंदोलन भटक जाये।

गौरतलब है कि सीएफएसएल ने साफतौर पर कहा कि सीडी में जो रिकॉर्डिंग है वह असली नहीं है। आपको बता दें कि सीडी के सामने आने के बाद शांति भूषण ने दिल्ली पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें सीडी फर्जी होने की बात कही गई थी। इस सीडी में शांति भूषण, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और अमर सिंह के साथ एक कानूनी मामले को मैनेज करने की बात थी।

जबकि सपा से बाहर हुए राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने बकायदा एक प्रेस वार्ता करके कुछ हैरत अंगेज बातों का खुलासा किया था। अमर सिंह ने कहा था कि मुलायम की सरकार बनाने के लिए बीएसपी के कई विधायक उन्होंने तोड़ थे। हमने साल 2006 में शांति भूषण तो पार्टी के कुछ नेताओं के लिए 50 लाख रूपये लिए थे। ये धनराशि शांति भूषण को पचास लाख रुपए फीस के एवज में दिया गया।

लेकिन बाद में शांति भूषण ने कहा कि यह राशि कम है। अमर सिंह का कहना था कि शांति भूषण और वे एक चार्टर विमान से दिल्ली से लखनऊ आए थे। यही नहीं, अमर सिंह ने शांति भूषण पर यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने उनसे एक जज को भी हटाने को कहा था।

English summary
Chidambaram is main villain behid cd said Prashant Bhushan. Shanti Bhushans complaint, Home Minister P Chidambaram said that the Delhi Police have been directed to sent to two government labs — CFSL Delhi and Chandigarh — to check the authenticity of the conversations in the CD, circulated in media.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X