• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Fact Check: दिल्ली मेट्रो में विभिन्न पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 अक्टूबर: सोशल मीडिया पर एक मैसेज काफी तेजी से वायरल हो रहा है, इसमें दिल्ली मेट्रो में विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकलने की बात कही गई है। इस मैसेज को लेकर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) की ओर से साफ किया गया है कि ये एकदम फर्जी है। दिल्ली मेट्रो ने वैकेंसियों को लेकर इस तरह का कोई विज्ञापन नहीं निकाला है। ऐसे में इसको लेकर किसी भ्रम में ना रहें। डीएमआरसी ने कहा है कि उसकी ऑफिशियल वेबसाइट की शेयर की गई जानकारी पर ही यकीन करें।

fake news

क्या है मैसेज

डीएमआरसी के नाम से एक वेबसाइट चलाई जा रही है। इस वेबसाइट ने हाल ही में एक विज्ञापन दिया है और कई पद खाली होने की बात कही है। इन पदों पर तगड़ी सैलरी देने की बात कहते हुए आवेदन मांगे गए हैं। पीआईबी ने ट्वीट कर बताया है कि डीएमआरसी के नाम से फर्जी वेबसाइट विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित कर रही है। यह वेबसाइट नकली है। इस पर यकीन ना करें और दिल्ली मेट्रो से जुड़ूी किसी भी जानकारी के लिए डीएमआरसी की आधिकारिक वेबसाइट delhimetrorail.com पर ही भरोसा करें।

कोरोना वैक्सीन को लेकर भी गलत दावा

देश ने हाल ही में 100 करोड़ कोविड-19 वैक्सीन खुराक देने की बड़ी उपलब्धि हासिल की है। भाजपा और पीएम मोदी की ओर से इसके बाद कहा गया कि 100 करोड़ वैक्सीन डोज देश में मुफ्त में दी गई है। पीएम मोदी ने खुद अपने संबोधन में कहा कि भारत ने अपने नागरिकों को बिना कोई पैसा लिए 100 करोड़ वैक्सीन डोज मुफ्त में दी है। भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी का ये दावा ठीक नहीं है। देश में निजी केंद्रों में भी टीकाकरण किया गया है और इसके लिए लोगों ने भुगतान किया है। लोगों ने निजी केंद्रों में भुगतान किया, जिसके लिए बाकयदा टीके की राशि का ऐलान भी किया गया।

उपराष्ट्रपति ने दिए नेशनल फिल्म अवार्ड, कंगना को बेस्ट एक्ट्रेस, रजनीकांत को दादा साहेब फाल्केउपराष्ट्रपति ने दिए नेशनल फिल्म अवार्ड, कंगना को बेस्ट एक्ट्रेस, रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के

Fact Check

दावा

दिल्ली मेट्रो में विभिन्न पदों पर निकली हैं भर्तियां

नतीजा

मैसेज फर्जी, ये वेबसाइट ही नकली है

Rating

False
फैक्ट चेक करने के लिए हमें factcheck@one.in पर मेल करें
Comments
English summary
website impersonating DMRC inviting applications for various posts website is Fake
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X