इस राशि के लोग बनते हैं करोड़पति, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi

दुनिया में हर कोई करोड़पति बनने का सपना देखता है। कुछ लोग करोड़पति बन पाते हैं लेकिन कुछ लोगों का यह सपना पूरा नहीं हो पाता है। कई लोग अपने कर्म पर भरोसा करते हैं तो वहीं कई लोगों का मानना है कि करोड़पति बनने के लिए किस्मत का साथ होना भी जरुरी है। कुछ ज्योतिषियों के मुताबिक विशेष राशि वाले लोग ही करोड़ बनते हैं। दुनिया की जानी-मानी पत्रिका फोर्ब्स ने जब कुछ समय पहले अरबपतियों के सूची जारी की तो उनमें ये सामने आया किया एक विशेष राशि के लोग ज्यादा पैसे वाले थे।

कुंभ राशि के ज्यादा लोग बनते हैं करोड़पति

कुंभ राशि के ज्यादा लोग बनते हैं करोड़पति

राशि के आधार पर देखा जाए तो कुंभ राशि के लोग अरबपतियों की लिस्ट में सबसे ज्यादा शामिल थे। कुंभ राशि के लोगों की संख्या करीब 12.5 फीसदी थी, वहीं वृषभ राशि के लोगों की संख्या 10.3 फीसदी, मकर राशि - 10 फीसदी, सिंह राशि के 9.8 फीसदी थे।

फोर्ब्स का सर्व

फोर्ब्स का सर्व

फोर्ब्स के सर्व में सामने आया कि साल 1996 से साल 2015 तक हर साल 100 दुनिया के अमीर लोगों के लिस्ट जारी करता है। उसमें ये बात सामने आई है।

कुंभ राशि के लोग होते हैं ज्यादा मौलिक

कुंभ राशि के लोग होते हैं ज्यादा मौलिक

सर्व में एक दूसरी बात भी सामने आई है। सर्व के मुताबिक कुंभ राशि के लोग दूसरी राशि के लोगों के मुकाबले ज्यादा स्वतंत्र तरीके से जीना पसंद करते हैं। ज्योतिषियों के मुताबिक कुंभ राशि के लोगों में मौलिकता ज्यादा होती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
zodiac signs billionaires know your zodiac
Please Wait while comments are loading...