• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कौन होगा अगामी लोकसभा में विजयी यूपीए या एनडीए

By पं. अनुज के शुक्ल
|

नई दिल्ली। सत्रहवीं लोकसभा की तैयारी में सभी राजनैतिक दलों ने चुनावी युद्ध में उतरने के लिए अपनी कमर कस ली है। सभी राजनैतिक पार्टियाॅ अपने-अपने तरीके से जनता को लुभाने की भरपूर कोशिश में लगे है। केन्द्र में सरकार बनाने के लिए सिर्फ दो दलों {यूपीए-एनडीए} के बीच ही कड़ी प्रतिस्पर्धा रहती है। आईये ज्योतिषीय विश्लेषण के आधार पर जानते है इस बार यूपीए बाजी मारेगी या एनडीए?

Who will win in upcoming lok sabha elections? nda or upa

यूपीए का नेतृत्व राहुल गाॅधी कर रहें है, इसलिए उनकी कुण्डली के आधार पर ही यूपीए का भविष्य देखना उचित है। राहुल गाॅधी की जन्मतिथि 18 जून सन् 1970 को रात्रि 9 बजकर 52 मि0 पर दिल्ली में हुआ था। आपकी लग्न मकर है, मकर का स्वामी शनि होता है। शनि आपकी कुण्डली में नीच का होकर बैठा है। वर्तमान में आपकी प़त्री में चन्द्रमा की दशा में बुध का अन्तर चल रहा है। चन्द्रमा आपकी कुण्डली में सप्तमेश होकर लाभ भाव में नीच अवस्था में बैठा है। चन्द्रमा मन का कारक होता है, इसलिए चन्द्रमा के नीच होने पर जातक का मनः स्थिति पर नियन्त्रण नहीं होता है। बुध षष्ठेश व भाग्येश होकर पंचम भाव पर कब्जा किये हुये है। पंचम भाव जनता का कारक भाव होता है, छठा भाव शत्रु का कारक होता है और नवम भाव भाग्य का संकेतक होता है। अतः यह कहा जा सकता है कि 17वीं लोकसभा में यूपीए पहले की अपेक्षा अधिक मजबूत होगी।

एनडीए के लीडर प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी है। मोदी का जन्म 17 सितम्बर सन् 1950 को सुबह 11 बजे गुजरात में हुआ था। आपकी वृश्चिक राशि है जिसका स्वामी मंगल काफी बलवान अवस्था में है। वृश्चिक का मंगल आपकी कुण्डली में बना रहा है शत्रुहंता योगा। इसलिए विरोधी या शत्रु आपका कुछ नहीं बिगाड़ पायेंगे। खास बात ये है जो भी आपका विरोध करेगा उसके असितत्व पर ग्रहण लग जायेगा।

फरवरी 2019 से मोदी की पत्री में केतु की अन्तर दशा प्रारम्भ होगी है। केतु आपकी कुण्डली में लाभ भाव में बैठकर जनता के कारक भाव पचंम को सप्तम दृष्टि से देख रहा है। केतु ध्वज का प्रतीक है, इसलिए एक बार फिर से मोदी का झण्डा केतु उॅचा करेगा। अप्रैल में सूर्य का प्रत्यन्तर शुरू हो जायेगा। इसी दौरान लोकसभा चुनाव होने के संकेत है। सूर्य भी लाभ भाव में बैठकर पंचम भाव को देख रहा है। अंक ज्योतिष के अनुसार अगली 17वीं लोकसभा होगी और 17 तारीख मोदी का जन्मदिवस है। यह एक बहुत ही शुभ संयोग है। इन सभी ज्योतिषीय तथ्यों के आधार पर मैं पूर्ण विश्वास के साथ कह सकता हॅू कि 17वी लोकसभा में एनडीए दल कुछ कमजोर होगा किन्तु भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलेगा और नरेन्द्र मोदी एक बार फिर से देश के प्रधानमन्त्री बनेंगे।

क्या भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध होगा, जानिए क्या कहते हैं सितारे?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Who will win in upcoming lok sabha elections? nda or upa
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X