• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Saturn: 31 जनवरी को उदय हो रहे हैं शनि, जानिए क्या होगा असर?

By Pt. Gajendra Sharma
Google Oneindia News

नई दिल्ली। पिछले 36 दिनों से अस्त चल रहे शनि 31 जनवरी 2020 को दोपहर 3.08 बजे उदय हो रहे हैं। शनि ने 24 जनवरी को मकर राशि में प्रवेश किया है, लेकिन अस्त होने के कारण अभी सभी राशियों पर उनका पूर्ण प्रभाव नहीं पड़ रहा था। उदय होने के बाद शनि का प्रभाव सभी राशि के जातकों पर होने वाला है। शनि 27 दिसंबर 2019 को अस्त हुए थे। शनि के मकर राशि में प्रवेश करने से धनु राशि पर साढ़ेसाती का अंतिम ढैया, मकर राशि पर दूसरा ढैया और कुंभ राशि पर साढ़ेसाती का पहला ढैया शुरू हुआ है। इसके साथ ही मिथुन और तुला राशि पर शनि का लघु कल्याणी ढैया शुरू हुआ है। शनि के उदय होने के बाद धनु, मकर, कुंभ और मिथुन-तुला पर शनि का अधिक प्रभाव होने वाला है।

शनि कर्म के आधार पर मनुष्य को फल देते हैं...

शनि कर्म के आधार पर मनुष्य को फल देते हैं...

शनि कर्म के आधार पर मनुष्य को फल देते हैं। उदय होने यानी जागने पर शनिदेव संपूर्ण सृष्टि पर दृष्टिपात करेंगे। बुरे कर्म करने वालों की खैर नहीं रहेगी। दूसरों का अधिकार छीनने, धन हड़पने, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने या छीनने, पराई स्त्रियों पर बुरी नजर डालने, स्त्रियों पर अत्याचार करने वालों को शनि के दंड विधान से गुजरना होगा।

यह पढ़ें: Jaya Ekadashi 2020: जानिए जया एकदशी का महत्व और पूजा विधियह पढ़ें: Jaya Ekadashi 2020: जानिए जया एकदशी का महत्व और पूजा विधि

ये उपाय करें सभी राशि के जातक

ये उपाय करें सभी राशि के जातक

  • शनि के उदय होने पर सत्य का मार्ग अपना जरूरी होगा। बुरे कर्मों को छोड़कर शनि को प्रसन्न रखा जा सकता है।
  • साढ़ेसाती वाले जातक, यानी धनु, मकर और कुंभ राशि के जातकों को प्रतिदिन शनि चालीसा का पाठ शुरू कर देना चाहिए।
  • मिथुन और तुला राशि के जातक प्रत्येक शनिवार को भिखारियों को नमकीन चावल बनाकर खिलाएं।
  • शनि से जुड़ी वस्तुएं लोहा, काला कपड़ा, काले उड़द, कोयला, शैया, छाता, जूते यथाशक्ति जरूरतमंदों को दान में दें।
...काले तिल डालकर शिवजी का अभिषेक करें

...काले तिल डालकर शिवजी का अभिषेक करें

  • जिन लोगों की जन्मकुंडली में शनि बुरा प्रभाव दे रहा हो वे किसी भी तीन शनिवार के दिन सवा किलो लकड़ी के कोयले को काले कपड़े में बांधे और अपने सिर पर सात बार क्लॉकवाइज घुमाकर किसी निर्जन स्थान में जमीन में सवा फुट गहरा गड्ढा खोदकर दबा दें। इससे शनि का बुरा प्रभाव कम होगा।
  • शनि का प्रभाव भाग्य पर बहुत अधिक पड़ता है। जिन लोगों को भाग्य साथ नहीं दे रहा, उन्हें कहीं न कहीं शनि की पीड़ा होगी। ऐसे स्थिति में शनि को गरीबों, भिखारियों, कोढ़ी, अपंगों की सेवा करना चाहिए।
  • शनि के उदय होने पर कालसर्प दोष वालों को भी परेशानी शुरू हो जाती है। ऐसी स्थिति में प्रतिदिन कच्चे दूध में काले तिल डालकर शिवजी का अभिषेक करें।

यह पढ़ें: Motivational Thought: धैर्य से मिलता है मनचाहा परिणामयह पढ़ें: Motivational Thought: धैर्य से मिलता है मनचाहा परिणाम

Comments
English summary
Saturn is the sixth planet from the Sun and the second-largest in the Solar System, after Jupiter. Saturn is rising on 31 January, its will effected life.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X