• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वृषभ राशि : अप्रैल में उतार-चढ़ाव के बाद अच्छे परिणाम मिलेंगे

By Pt. Gajendra Sharma
|

वृषभ : वृषभ राशि के जातकों के लिए अप्रैल माह कई अच्छी सौगातें लेकर आएगा लेकिन स्वास्थ्य की दृष्टि से उलझनें भी पैदा करेगा। स्वास्थ्य पर खास ध्यान देना होगा वरना इसका असर आपके अन्य कार्यो पर पड़ेगा। करियर में उतार-चढ़ाव के बाद अच्छे परिणाम मिलेंगे। कड़ी मेहनत और दौड़धूप के बाद शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। नवम भाव में शनि की उपस्थिति भाग्य को प्रबल बनाएगी। 6 अप्रैल के बाद बृहस्पति का राशि परिवर्तन आगे बढ़ने में मदद करेगा। कार्यक्षेत्र में बड़ा परिवर्तन, स्थान परिवर्तन का योग बनेगा। बात यदि बिजनेस की करें तो प्रारंभिक कमजोरी के बाद आपको अच्छे परिणाम मिलना प्रारंभ होंगे। आपकी राशि में बना अंगारक योग बिजनेस में शुरुआती दिक्कत पैदा करेगा। खासकर यदि आप साझेदारी में कोई काम कर रहे हैं तो साझेदार से विवाद हो सकता है। इससे बचने के लिए आपको अपने व्यवहार और स्वभाव को नर्म रखना होगा। आर्थिक स्थिति के लिए माह अच्छा है। आपको एक से अधिक साधनों से धन की प्राप्ति होने के योग हैं। अपने कार्य को विस्तार देने से लाभ मिलेगा। आर्थिक संकटों और चुनौतियों से राहत मिलेगी। भूमि, भवन, वाहन सुख की प्राप्ति होगी। लेकिन ध्यान रखें शुक्र के द्वादश भाव में जाने से भौतिक सुख-सुविधाओं पर बेतहाशा खर्च करने की स्थिति भी बनेगी। माह के मध्य में आय में कमी आएगी। अचानक बड़ी धनराशि की आवश्यकता पड़ सकती है। स्वास्थ्य की बात करें तो सेहत डगमगा सकती है। इससे आपको मानसिक कष्ट भी होगा। सप्तम में केतु की उपस्थिति जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती है। साथ ही सप्तम का केतु पारिवारिक, दांपत्य और वैवाहिक जीवन में भी थोड़ी परेशानी पैदा करेगा। जीवनसाथी से मतभेद भी उभर सकते हैं। पुराना विवाद चल रहा है तो वह थोड़ा बढ़ भी सकता है इसलिए अपने व्यवहार को संतुलित रखें। संयम से काम लें।

उपाय : प्रत्येक शुक्रवार को गरीबों को अनाज और फलों का दान करना समस्याओं से मुक्ति दिलाएगा।

महिलाएं

महिलाएं

इस राशि की महिलाओं के बहुत ज्‍यादा दोस्‍त नहीं होते। ये कम लोगों से दोस्‍ती करती हैं और जिससे करती हैं उससे बहुत अच्‍छी दोस्‍ती होती है, ये सबसे खुलती नहीं हैं लेकिन जिसके क्लोज होती हैं, उसे अपने सारे राज बताती हैं।

दृढ़ प्रतिज्ञ

दृढ़ प्रतिज्ञ

इस राशि के युवक व युवतियां स्वयं को समय का महत्वपूर्ण अंग बनने की प्रबल इच्छा रखते हैं। वे अपने शारीरिक व मानसिक क्षमताओं से भलीभांति परचित रहते हैं। उन्हे एक दृढ़ प्रतिज्ञ प्रतियोगी भी कहा जा सकता है।

स्‍वभाव

स्‍वभाव

वृष राशि उन लोगों की होती है जिनका जन्म 21 अप्रैल से 20 मई के मध्य होता है, वृष राशि के ज्‍यादातर लोग दृढ़ इच्‍छाशक्ति वाले होते हैं। इनका स्‍वभाव मित्रतापूर्ण होता है।

 सोच रचनात्‍मक

सोच रचनात्‍मक

वृष: स्‍वामी ग्रह शुक्र सकारात्‍मक: वृष राशि वाले दयालु, तथ्‍यों के आधार पर बात करने वाले, भौतिकवादी, खयाल रखने वाले, सख्‍त और धैर्य रखने वाले होते हैं। वे अपने कार्यों को लेकर प्रेक्टिकल होते हैं, जमीन से जुड़े होते हैं, कलात्‍मक व रचनात्‍मक सोच, अच्‍छे इंसान, दूसरों के प्रति वफादार और स्‍थाई सोच रखने वाले होते हैं।

कुछ खास टिप्स

कुछ खास टिप्स

वृष चमकीला सिल्क, सिंथेटिक फेब्रिक इस राशि वालों के लिए अनुकूल नहीं है। इस राशि के लोगों को सफेद और हल्के हरे रंग का प्रयोग करना चाहिए। लाल और नारंगी रंग के प्रयोग से बचें। अधिकतर सादे या फिर बहुत सारे डिजाइन वाले परिधान पहनें। सिल्वर और प्लेटिनम इस राशि के लोगों के लिए अनुकूल हैं।

यह पढ़ें: प्यार का राशिफल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Taurus Horoscope 2021: Get the monthly horoscope of Taurus in April 2021 and know how this month is going to be for the people of Taurus.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X