भूलकर भी न करें इन चार महिलाओं का अपमान, हो सकता बड़ा नुकसान

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्लीः धर्मशास्त्रों में महिलाओं को देवी का दर्जा दिया गया है। ज्योतिषियों का कहना है कि जिस घर में महिलाओं का सम्मान होता है उस घर में कभी नुकसान नहीं होता। हिंदू धर्म के पवित्र ग्रंथ रामचरितमानस में लिखा गया है कि हमें सभी महिलाओं का सम्मान करना चाहिए। अगर आप किसी भी महिला का अपमान करते हैं तो ये आपके लिए काफी हानिकारक हो सकता है। अगर कोई पुरुष किसी महिला पर बुरी नजर डालता है तो वो महापाप का भागीदार बन जाता है।

धर्मग्रंथ रामचरित्र मानस कही गई है ये बात

धर्मग्रंथ रामचरित्र मानस कही गई है ये बात

कहा जाता है कि जब भी कोई पुरुष किसी महिला का अपमान करता है तो उससे भगवान नाराज हो जाते हैं। धर्मग्रंथ रामचरित्र मानस के अनुसार कभी इन चार महिलाओं पर नजर नहीं डालनी चाहिए। धर्मग्रंथ में कहा गया है कि कभी भी अपने छोटे भाई की पत्नी पर बुरी नजर नहीं डालनी चाहिए। अगर कोई ऐसा करता है तो उसे बुरा फल मिलता है।

महिलाओं का अपमान करने पर मिलता है बुरा फल

महिलाओं का अपमान करने पर मिलता है बुरा फल

इसके अलावा कभी भी पुत्र की पत्नी या बहू का अपमान या उस पर बुरी नजर नहीं डालनी चाहिए। क्योंकि वो पुत्री के समान होती है। जो व्यक्ति भी ऐसा करता है उसे अपने कर्मों का बुरा फल मिलता है।

करना चाहिए पुत्री का सम्मान

करना चाहिए पुत्री का सम्मान

शास्त्रों में कहा गया है कि अपनी पुत्री का सम्मान करना चाहिए। पुत्री को घर की लक्ष्मी कहा जाता है। बेटी को किसी भी बुरी स्थिति से बचाना पिता और भाई का कर्म बनता है। वहीं छोटी बहन और बड़ी बहन का भी सम्मान करना चाहिए। जो लोग अपनी छोटी या बड़ी बहन पर बुरी नजर डालते हैं वो जीवन में कभी सुखी नहीं रहते हैं।

यह भी पढ़ें-जानिए कौन है भारत को 22 साल बाद गोल्ड जिताने वाली मीराबाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
don't insult these women otherwise u face consequences
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.