• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

रांची शहर में आप क्या चाहते हैं इस पोर्टल में दें अपना फीडबैक, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

हैदराबाद,23 नवंबर- आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय की ओर से चलाये जा रहे अर्बन आउटकम्स फ्रेमवर्क (Urban Outcomes Framework) के तहत सभी शहरों का इंटीग्रेटेड डाटा पोर्टल (Integrated Data Portal) पर अपलोड किया गया है. अब आम
Google Oneindia News

रांची,23 नवंबर- आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय की ओर से चलाये जा रहे अर्बन आउटकम्स फ्रेमवर्क (Urban Outcomes Framework) के तहत सभी शहरों का इंटीग्रेटेड डाटा पोर्टल (Integrated Data Portal) पर अपलोड किया गया है. अब आम लोगों से फीडबैक लेने के लिए सिटीजन प्रिपरेशन सर्वे (Citizen Preparedness Survey) की शुरुआत की गयी है. इसके तहत शहरवासी अपने शहर की आधारभूत संरचना, जीवन शैली, शिक्षा, स्वास्थ्य और यातायात से संबंधित 17 सवालों पर अपनी राय रख सकते हैं. इस सर्वे का उद्देश्य यह है कि रांची शहर में रहने वाले लोगों की जीवन शैली और उपलब्ध आधारभूत संरचना की स्थिति का आकलन किया जाये. साथ ही इसकी गुणवत्ता सुधारने के लिए योजनाएं बनायी जाये.

jharkhand

रांची में ठंड बढ़ते ही रिम्स के क्रिटिकल केयर में सभी बेड हुये फुल, सांस व ब्रेन स्ट्रोक के बढ़े मरीज
क्यूआर कोड को स्कैन कर सर्वे में लें भाग

यह सिटीजन प्रिपरेशन सर्वे पूरी तरीके से ऑनलाइन है. इस सर्वे में भाग लेने के लिए ऊपर दिये गये क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा. इसमें जाकर रेफरल कोड 801794 सहित नाम, पता, उम्र डालकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. फिर आप इसमें अपनी राय रख सकते हैं. इसके लिए सर्वे में शामिल लोगों को डिजिटल सर्टिफिकेट दिया जायेगा. नगर आयुक्त ने सबसे पहले इस सर्वे की शुरुआत की है और उन्होंने नागिरकों से अपील की है वे इस सर्वे में भाग ले और रांची शहर को बेहतर बनाने के लिए अपना योगदान दें.

Comments
English summary
What do you want in Ranchi city, give your feedback in this portal, register like this
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X