• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आंध्र प्रदेश की कार्यकारी राजधानी की रूप में होगा विजाग, 2023 से शुरू हो जाएगा कामकाज

|
Google Oneindia News

विजयवाड़ा, 17 सितंबर। आंध्र प्रदेश के लिए तीन राजधानियों के लिए सरकार की नीति में कोई बदलाव नहीं हुआ है। विशाखापत्तनम अगले शैक्षणिक वर्ष से कार्यकारी राजधानी के रूप में कार्य करेगा। ये बातें शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए आंध्र प्रदेश सरकार में उद्योग मंत्री गुडीवाड़ा अमरनाथ ने कहीं। उन्होंने कहा कि सरकार का नई राजधानी के नाम पर लाखों करोड़ रुपये खर्च करने का कोई इरादा नहीं है और विशाखापत्तनम को कम लागत में विकसित किया जाएगा।

Jagan Mohan Reddy

मंत्री ने यह भी घोषणा की कि कुरनूल में न्यायिक राजधानी स्थापित करना सरकार की नीति है और इसमें कोई पीछे नहीं हटना है। उन्होंने हैरानी जताई कि जिन भाजपा नेताओं ने रायलसीमा घोषणापत्र में कुरनूल में एक उच्च न्यायालय स्थापित करने का आह्वान किया था, वे अब पदयात्रा में क्यों आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने खुलासा किया कि विजाग को कार्यकारी राजधानी बनाने का विधेयक जल्द ही विधानसभा में पेश किया जाएगा।

 19 साल की उम्र 120 किलो वजन! लोग कहते 'मत डांस करो फट जाएगी धरती', क्रिएटीविटी ने बदली तस्वीर 19 साल की उम्र 120 किलो वजन! लोग कहते 'मत डांस करो फट जाएगी धरती', क्रिएटीविटी ने बदली तस्वीर

विधानसभा से टीडीपी विधायक दूसरे दिन भी निलंबित
विशाखापत्तनम में भूमि हड़पने के आरोपों पर, उन्होंने विपक्षी तेलुगु देशम पार्टी को सबूत पेश करने की चुनौती दी और कहा कि बंदरगाह-सह-इस्पात शहर में प्रस्तावित कार्यकारी राजधानी के लिए एक प्रतिशत भी निजी भूमि नहीं ली गई थी। "क्या अमरावती और विजाग में भूमि सौदे समान हैं? किसानों की पदयात्रा के दौरान जो कुछ भी होता है उसके लिए चंद्रबाबू को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए।

Comments
English summary
Vizag will work as working capital of Andhra says Minister Gudivada Amarnath
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X