• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा में केंद्र की योजनाएं शत-प्रतिशत सफल: केंद्रीय राज्य मंत्री

By वनइंडिया हिंदी स्टाफ
Google Oneindia News

करनाल, 10 जून। केंद्रीय पंचायती राज राज्य मंत्री कपिल मोरेश्वर पाटिल बृहस्पतिवार को करनाल पहुंचे। यहां उन्होंने लघु सचिवालय में केंद्र सरकार द्वारा संचालित 15 योजनाओं की समीक्षा करने के बाद कहा कि पिछले आठ साल में प्रधानमंत्री मोदी ने अंत्योदय के सिद्धांत पर चलकर जो योजनाएं चलाई हैं, वे सार्थक साबित हो रही हैं। उनसे गरीबों, जरूरतमंदों का उत्थान हो रहा है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में पंचायती राज की सभी योजनाएं शत-प्रतिशत रूप से सफल हुई हैं, मुख्यमंत्री की इस उपलब्धि की चर्चा यूनेस्को में भी हो चुकी है। उन्होंने बाद में गांव काछवा, कलामपुरा और एनडीआरआई का दौरा कर लोगों से सीधा संवाद भी किया।

Union state minister praised CM Manohar Lal for implementing centres plan

केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को मकान मिले, स्वच्छ भारत मिशन से देश की तस्वीर बदल रही है। प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, जल-जीवन मिशन, एक राष्ट्र-एक राशन कार्ड की योजना, गरीब कल्याण अन्न योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में आदि विभिन्न योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि गरीबों, जरूरतमंदों को सुविधाएं, मदद, छोटे व्यवसायियों को आर्थिक रूप से सुदृढ़ बनाना ही अच्छे दिनों का आना है।

इसके बाद उन्होंने लाभार्थियों से सीधा संवाद कर उनके अनुभव लिए। सेक्टर-8 की लाभार्थी अंकिता ने प्रधानमंत्री मातृत्व योजना, चर्च लिबर्टी रोड करनाल के जैकब रंधावा ने आयुषमान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना, मंगल कॉलोनी करनाल के जसबीर ने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, पूंडरक गांव से आए खन्ना सिंह ने पीएमएवाई ग्रामीण, चिड़ाव गांव से आई लाभार्थी सुनीता देवी ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना आदि ने अपने अनुभव बताए। राज्यमंत्री ने प्रेमनगर जाकर एक राशन डिपो का भी निरीक्षण किया। बिहार से करनाल आई एक महिला सहित कई लाभाथियों ने एक राष्ट्र-एक राशन कार्ड के तहत राशन डिपो से राशन मिलने से संबंधित जानकारी दी। इस दौरान नगर निगम आयुक्त नरेश नरवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा, महापौर रेणू बाला गुप्ता, मुख्यमंत्री के ओएसडी संजय बठला, नगराधीश मंयक भारद्वाज व डीडीपीओ राजबीर खुंडिया उपस्थित रहे।

संस्कृति मॉडल स्कूलों में टीजीटी शिक्षकों की कमी को दूर करेगी हरियाणा सरकार, जारी किया यह आदेशसंस्कृति मॉडल स्कूलों में टीजीटी शिक्षकों की कमी को दूर करेगी हरियाणा सरकार, जारी किया यह आदेश

Comments
English summary
Union state minister praised CM Manohar Lal for implementing centres plan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X