• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पंजाब: केंद्रीय रेल मंत्री को मंत्री बैंस ने लिखा पत्र, आनंदपुर साहिब के लिए रखी विशेष मांग

पंजाब के मंत्री हरजोत बैंस ने केंद्रीय रेल मंत्री को पत्र लिखकर आनंदपुर साहिब रेलवे स्टेशन को अपग्रेड करने की मांग की है।
Google Oneindia News
punjab minister

चंडीगढ़: पंजाब के कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने वंदे भारत एक्सप्रेस के निर्विघ्न स्टापेज के लिए श्री आनंदपुर साहिब रेलवे स्टेशन को अपग्रेड करने की मांग की है। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को लिखे पत्र में बैंस ने कहा कि हालांकि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को श्री आनंदपुर साहिब में स्टॉपेज दिया गया है, लेकिन मौजूदा स्टेशन में पूरी ट्रेन के लिए प्लेटफॉर्म न होने जैसी सभी प्रमुख सुविधाओं का अभाव है। पूरे स्टेशन के आधुनिकीकरण के अलावा प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करने की तत्काल आवश्यकता है।

नई दिल्ली से ऊना (हिमाचल प्रदेश) तक नई सुपर स्पीड ट्रेन 'वंदे भारत एक्सप्रेस' शुरू करने और ऐतिहासिक स्थल श्री आनंदपुर साहिब में रुकने के लिए केंद्रीय मंत्री को धन्यवाद देते हुए बैंस ने कहा कि श्री आनंदपुर साहिब सिख धर्म के 5 सिंहासनों में से एक है। उन्होंने कहा कि यह एक वह स्थान है जहां दसवें गुरु, श्री गुरु गोबिंद सिंह जी ने अपने जीवन का कीमती समय व्यतीत किया और खालसा पंथ की स्थापना की। श्री आनंदपुर साहिब के दर्शन के लिए देश के कोने-कोने से श्रद्धालु आते हैं।

पंजाब: वित्त मंत्री चीमा की सीनियर असिस्टेंट की खिलाफ कार्रवाई, भ्रष्टाचार मामले में किया निलंबित पंजाब: वित्त मंत्री चीमा की सीनियर असिस्टेंट की खिलाफ कार्रवाई, भ्रष्टाचार मामले में किया निलंबित

इसके अलावा, श्री आनंदपुर साहिब से थोड़ी दूरी पर स्थित माता श्री नैना देवी जी के मंदिर में भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं और नंगल बांध एक पर्यटन स्थल है, इन महत्वपूर्ण पहलुओं को ध्यान में रखते हुए श्री आनंदपुर साहिब रेलवे स्टेशन को उन्नत किया जाए। बैंस ने केंद्रीय रेल मंत्री के साथ व्यक्तिगत मुलाकात के लिए भी समय मांगा ताकि वे रेलवे से संबंधित सभी महत्वपूर्ण मुद्दों को उठा सकें।

Comments
English summary
Punjab: Minister Bains wrote a letter to Union Railway Minister for Anandpur Sahib
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X