• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ओडिशा विभिन्न क्षेत्रों में देश का नेतृत्व कर रहा है: सीएम नवीन पटनायक

Google Oneindia News

भुवनेश्वर: 76वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी भुवनेश्वर के आईडीसीओ प्रदर्शनी मैदान में राज्य का स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया और राष्ट्रीय ध्वज फहराया और संयुक्त परेड में सलामी ली। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने पर विशेष फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

odisha is leading the country in various fields says cm naveen patnaik

अपने भाषण में सीएम नवीन ने कहा, ओडिशा ने 75 वर्षों में कई क्षेत्रों में रास्ता दिखाया है। ओडिशा कई मायनों में देश के लिए मार्गदर्शक रहा है। यह हम सभी के लिए गर्व की बात है। मुख्यमंत्री ने कहा, आज ओडिशा में परिवर्तन का एक नया युग शुरू हो गया है। खाद्यान्न की कमी वाला राज्य खाद्य अधिशेष राज्य के रूप में उभरा है। इसने आपदाओं से निपटने में दुनिया के लिए एक मिसाल कायम की है। खेल के क्षेत्र में प्रदेश देश में हब बन गया है। 70 लाख माताओं को सशक्त बनाने का मील का पत्थर हासिल किया। शिक्षा हमारा ध्यान है। हम गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं।

नवीन पटनायक ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के गृह जिला मयूरभंज में दो सिंचाई परियोजनाएं शुरुआत कीनवीन पटनायक ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के गृह जिला मयूरभंज में दो सिंचाई परियोजनाएं शुरुआत की

सीएम नवीन ने कहा, गांव के प्रतिभाशाली बच्चों के लिए आदर्श विद्यालय की शुरुआत की गई है. 315 मॉडल स्कूलों में एक लाख बच्चे पढ़ रहे हैं। मॉडल स्कूल में 5 हजार लड़कियों के लिए 50 छात्रावास हैं। आदिवासियों के विकास के लिए ओडिशा ने बहुत अच्छा काम किया है। हम क्षेत्रीय मानसिकता से बाहर राष्ट्रीय हित के लिए काम कर रहे हैं। 25 साल बाद हम आजादी की शताब्दी मनाएंगे। देश के विकास में ओडिशा का अहम योगदान होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के 3000 स्मारक स्थापित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने प्रदर्शनी मैदान में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और देश के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में कैबिनेट सदस्य और विशिष्ट अतिथि भी मौजूद थे।

Comments
English summary
odisha is leading the country in various fields says cm naveen patnaik
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X