• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हरियाणा: जींद यूनिवर्सिटी को सरकार को तोहफा, मिला 127 करोड़ रुपए की सौगात

|
Google Oneindia News

जींद। हरियाणा सरकार ने प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए बड़ी पहल की है। सरकार ने जींद स्थिति चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय तो 127 करोड़ रुपए का तोहफा दिया है। वहीं विश्वविद्यालय को 100 एकड़ जमीन दी है, ताकि वो शैक्षणिक खंड का विस्तार कर सके।

 Haryana government gifted Rs 127 Crore to Jind University, 100 acres Land

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने एक कार्यक्रमके दौरान कहा कि विश्वविद्यालय परिसर में 40 करोड़ रुपये की लागत से बने शैक्षणिक खंड, 12 करोड़ रुपये की लागत से बने बहुउद्देशीय हाल एवं योगशाला का उद्घाटन किया। इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने साढे 56 करोड़ रुपये से ज्यादा की लागत से बनने वाली अत्याधुनिक लाइब्रेरी व साढे 18 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले विश्राम गृह का शिलान्यास भी किया। इस तरह से यूनिवर्सिटी को करीब 127 करोड रुपए की सौगात मिली है.

इस अवसर पर जींद के विधायक डॉ कृष्ण लाल मिढा, जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा, उपकुलपति डॉ. रणपाल सिंह, जेजेपी जिला प्रधान कृष्ण राठी सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकारी विश्वविद्यालयों में इन्क्यूबेशन सेंटर स्थापित करने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा पांच करोड़ रूपये की राशि उपलब्ध करवाने का प्रावधान है और इसके तहत विश्वविद्यालयों में साइंस एवं टेक्नोलॉजी सम्बंधित रिसर्च, इनोवेशन के साथ, उद्यमिता को बढ़ावा देना इसका मुख्य उद्देश्य है।

Comments
English summary
Haryana government gifted Rs 127 Crore to Jind University, 100 acres Land
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X