• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पहले की सरकारों ने किसानों का हक मारा, हम उन्हें सम्मान दे रहे हैं: योगी आदित्यनाथ

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 13 सितंबर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कुशीनगर में एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि आज की विपक्ष जब सरकार में थीं, तब उन्होंने बस किसानों का हक मारा और हम उन्हें सम्मान दे रहे हैं। हमने किसानों को सम्मान निधि दिया, गन्ना मूल्य का सबसे ज्यादा भुगतान किया। उन्होंने यह भी कहा कि हमारी सरकार किसानों के हित के लिए काम कर रही है।

cm yogi adityanath says we are giving respect to farmers

गन्ना मूल्य भुगतान गड़बड़ियों की गईं

योगी आदित्यनाथ ने पिछली सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि वर्ष 2007 से 2016 के बीच प्रदेश में किसानों को गन्ना के बदले लगभग 95 हजार करोड़ रुपए का ही भुगतान किया गया और उसमें भी कई गड़बड़ियों देखने को मिलीं। उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान सरकार 45 लाख 74 हजार गन्ना किसानों को एक लाख 42 हजार 366 करोड़ रुपए से अधिक का भुगतान कर चुकी है।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में 2012 से 2017 की अवधि में औसतन 123.6 लाख मीट्रिक टन की खरीद होती थी जो अब बढ़कर 214.56 लाख मीट्रिक टन पर पहुंच गया है। वर्तमान सरकार के कार्यकाल में फसली ऋण वितरण में पूर्व की सरकार के सापेक्ष 96.95 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

योगी सरकार ने अब तक हजारों गरीब मरीजों की बचाई जान, दी 1129 करोड़ की मददयोगी सरकार ने अब तक हजारों गरीब मरीजों की बचाई जान, दी 1129 करोड़ की मदद

<strong style=किसानों के लिए भाजपा सांसद वरुण गांधी ने लिखा पत्र" title="किसानों के लिए भाजपा सांसद वरुण गांधी ने लिखा पत्र" />किसानों के लिए भाजपा सांसद वरुण गांधी ने लिखा पत्र

रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस समय कुशीनगर और संतकबीर नगर में सभा को संबांधित कर रहे थे, उसी समय उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने किसानों के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम पत्र लिखा। सोशल मीडिया पर शेयर किए गये इस पत्र के माध्यम से वरुण गांधी ने किसानों के समर्थन में 7 मांगें रखी हैं। उन्होंने किसानों को डीजल पर कम से कम 20 रुपए प्रति लीटर की सब्सिडी देने और गन्ना मूल्य बढ़ाकर 400 रुपए प्रति क्विंटल तक करने की मांग की। पत्र में वरुण गांधी ने यह भी लिखा कि आपने सबसे ज्यादा गन्ना मूल्य का भुगतान कराया ये सराहनीय है लेकिन इस सत्र का पैसा अभी भी बकाया है। उन्होंने गेहूं और धान प्रति क्विंटल बोनस देने की भी मांग की।

English summary
cm yogi adityanath says we are giving respect to farmers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X