• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सीएम केसीआर ने 6,250 करोड़ रुपये की हैदराबाद एयरपोर्ट मेट्रो रेल परियोजना की नींव रखी

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार, 9 दिसंबर को 31 किलोमीटर लंबी हैदराबाद एयरपोर्ट मेट्रो रेल परियोजना के निर्माण की आधारशिला रखी।
Google Oneindia News
kcr

हैदराबाद,9 दिसंबर:तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने शुक्रवार, 9 दिसंबर को 31 किलोमीटर लंबी हैदराबाद एयरपोर्ट मेट्रो रेल परियोजना के निर्माण की आधारशिला रखी। केसीआर ने कहा कि माइंडस्पेस जंक्शन से शमशाबाद (हैदराबाद अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा) हवाई अड्डे तक शुरू होने वाली इस परियोजना पर लगभग 6,250 करोड़ रुपये खर्च होंगे। उन्होंने आगे कहा कि इस परियोजना में 27 किमी ऊंचा मार्ग और 2.5 किमी भूमिगत मार्ग शामिल है।

केसीआर ने शिलान्यास के बाद एक सार्वजनिक बैठक में कहा कि परियोजना पूरी तरह से राज्य सरकार, जीएमआर समूह (जो हैदराबाद में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का प्रबंधन करती है) और एचएमडीए (हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी) द्वारा वित्त पोषित है। उन्होंने कहा, "जन परिवहन और मेट्रो रेल दुनिया में एकमात्र यातायात और प्रदूषण मुक्त प्रणाली हैं। हैदराबाद में भी इसका विस्तार करने की आवश्यकता है। चाहे केंद्र सरकार सहयोग करे या नहीं, हम शहर में बेहतर कनेक्टिविटी बनाएंगे।"

प्लेसमेंट फेज 1 में रुपये का उच्चतम ऑफर एयरपोर्ट मेट्रो को वास्तविकता बनाने के प्रयासों के लिए अधिकारियों की सराहना करते हुए, केसीआर ने कहा कि हैदराबाद, जो सभी धर्मों और समुदायों को समर्थन देकर देश में एक सच्चे महानगरीय शहर के रूप में जाना जाता है, अब एक वैश्विक शहर बन गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि अविभाजित आंध्र प्रदेश में पहले के शासन के दौरान हैदराबाद का समुचित विकास नहीं हुआ था। केसीआर ने कहा कि हैदराबाद शहर को राज्य के सभी बिजली उत्पादन स्टेशनों और राष्ट्रीय बिजली ग्रिड से जोड़कर एक "शक्ति द्वीप" में बदल दिया गया है, जिसके परिणामस्वरूप निरंतर बिजली आपूर्ति हो रही है। उन्होंने कहा, "इसका मतलब है कि लंदन, न्यूयॉर्क और पेरिस शहरों में बिजली गुल हो सकती है, लेकिन हैदराबाद में बिजली की कोई रुकावट नहीं होगी।" शहर में 500 महत्वपूर्ण आईटी कंपनियां हैं, उन्होंने कहा, गगनचुंबी इमारतों के निर्माण के लिए भी अनुमति दी गई है। उन्होंने शहर में और हरियाली बढ़ाने की जरूरत पर भी जोर दिया।

Comments
English summary
CM KCR lays foundation stone of Rs 6,250 crore Hyderabad Airport Metro Rail Project
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X