• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सीएम हेमंत सोरेन 1 दिसंबर को करेंगे शुरुआत:जमीन की रजिस्ट्री होते ही स्वत: शुरू हो जाएगी म्यूटेशन प्रक्रिया

पूरे राज्य में एक दिसंबर से जमीन की रजिस्ट्री होते ही म्यूटेशन (दाखिल-खारिज) की प्रक्रिया स्वत: शुरू हो जाएगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को प्रोजेक्ट भवन से योजना की शुरुआत करेंगे।
Google Oneindia News

नई दिल्ली,30 नवंबर:पूरे राज्य में एक दिसंबर से जमीन की रजिस्ट्री होते ही म्यूटेशन (दाखिल-खारिज) की प्रक्रिया स्वत: शुरू हो जाएगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को प्रोजेक्ट भवन से योजना की शुरुआत करेंगे। इससे खरीदार को म्यूटेशन के लिए अलग से आवेदन देने की जरूरत नहीं होगी।

jharkhand

रजिस्ट्री होते ही म्यूटेशन के लिए आवेदन स्वत: जेनरेट हो जाएगा। झारभूमि पोर्टल के माध्यम से वह सीधे सीओ के पास जाएगा। वहां सीओ प्रक्रिया का पालन करते हुए म्यूटेशन कर देंगे। यह सारी प्रक्रिया ऑनलाइन म्यूटेशन की प्रक्रिया पहले की तरह ही होगी और समय भी 35 दिन ही लगेगा।

खरीदार को जानकारी एसएमएस से मिलेगी

एनजीडीआरएस पोर्टल से जमीन की रजिस्ट्री के बाद डीड रियल टाइम बेसिस पर म्यूटेशन के लिए झारभूमि पोर्टल से सीओ के पास जाएगा। एनजीडीआरएस पोर्टल पर डीड अपलोड होने के बाद खरीदार को म्यूटेशन केस नंबर मिल जाएगा।

Comments
English summary
CM Hemant Soren will start on December 1: The mutation process will start automatically as soon as the land registry is done.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X