• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Rajasthan: CM गहलोत ने परिवार संग किया हवन , कहा-'मातृशक्ति की आराधना प्रेरणा देती है'

By समाचार डेस्क
Google Oneindia News

जयपुर, 03 अक्टूबर। CM अशोक गहलोत ने आज मुख्यमंत्री निवास मे स्थित श्री राज राजेश्वरी दुर्गा मंदिर में हवन किया और परिवार के साथ पूजा-अर्चना की। कांग्रेस पार्टी में गुटबाजी और पॉलिटिकल क्राइसिस के हालात के बीच धार्मिक और सार्वजनिक कार्यक्रमों में गहलोत की भागीदारी बढ़ी है। दुर्गा अष्टमी के मौके पर गहलोत ने विधिवत मंत्रोच्चारण के साथ हवन में आहूतियां दीं और आरती की।

 Rajasthan: CM गहलोत ने परिवार संग किया हवन , कहा-मातृशक्ति की आराधना प्रेरणा देती है

CM गहलोत की धर्मपत्नी सुनीता गहलोत, बेटे RCA अध्यक्ष वैभव गहलोत, पुत्रवधू हिमांशी गहलोत सहित परिवार जनों ने मातृ शक्ति की आराधना की। गहलोत ने प्रदेश की समृद्धि और खुशहाली और शांति की कामना की। गहलोत हर साल नवरात्र में सीएम निवास पर मंदिर में देवी की विशेष आराधना और पूजा करते हैं।

दुर्गाष्टमी मातृशक्ति की आराधना की प्रेरणा देती है

मुख्यमंत्री गहलोत ने प्रदेशवासियों को दुर्गाष्टमी की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा -देवी उपासना का यह पर्व अपने आप में महत्वपूर्ण है। दुर्गाष्टमी मातृशक्ति की आराधना की प्रेरणा देती है। हमारी संस्कृति में हमेशा ही मातृशक्ति का आदर करने की गौरवशाली परम्परा रही है। उन्होंने प्रदेश के लोगों से महिला सशक्तिकरण और गर्ल्स एजुकेशन को बढ़ावा देने के लिए हर संभव कोशिश करने की अपील की है। साथ ही भ्रूण हत्या जैसी कुरीति को समाज से नष्ट करने और महिलाओं की सुरक्षा और उनका सम्मान करने का संकल्प लेने को कहा है।

गहलोत ने कहा कोई भी देश महिलाओं की भागीदारी के बिना प्रोग्रेस नहीं कर सकता है। राज्य सरकार महिला सशक्तिकरण को लेकर डेडीकेट है। वेलफेयर स्कीम्स के केंद्र में महिलाओं को रखा गया है। प्रदेश सरकार ने उड़ान स्कीम और महिला निधि जैसी महत्वाकांक्षी योजनाएं लागू की हैं।

Rajasthan: अब दूर होंगी OBC आरक्षण की विसंगतियांRajasthan: अब दूर होंगी OBC आरक्षण की विसंगतियां

Comments
English summary
CM Ashok Gehlot performed Havan with family On the auspicious occasion of Durgashtami. see video.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X