• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

APEDB ने आंध्र प्रदेश में मित्सुबिशी UFJ ग्रुप के साथ समझौता किया

आंध्र प्रदेश आर्थिक विकास बोर्ड (APEDB) ने मंगलवार को MUFG (मित्सुबिशी UFJ फाइनेंशियल ग्रुप) बैंक के साथ एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए, जिसमें आंध्र प्रदेश में जापान और पूर्वी एशियाई देशों की कंपनियों द्वारा नि
Google Oneindia News

नई दिल्ली,30 नवंबर: आंध्र प्रदेश आर्थिक विकास बोर्ड (APEDB) ने मंगलवार को MUFG (मित्सुबिशी UFJ फाइनेंशियल ग्रुप) बैंक के साथ एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए, जिसमें आंध्र प्रदेश में जापान और पूर्वी एशियाई देशों की कंपनियों द्वारा निवेश पर ध्यान केंद्रित किया गया। समझौता ज्ञापन के साथ, जापान निवेश प्रोत्साहन, बैंकिंग और वित्तीय समावेशन में एमयूएफजी और एपीईडीबी के बीच साझेदारी स्थापित करता है।

andhra

इलेक्ट्रॉनिक घटक निर्माण, फार्मास्यूटिकल्स और रसद पर विशेष जोर देने के साथ राज्य के शीर्ष क्षेत्रों में व्यापार संवर्धन और निवेश को जुटाने में एपी और एमयूएफजी की ताकत के संयोजन के परिणामस्वरूप सहयोग की उम्मीद है। MoU पर APEEDB के CEO, VC और MD-APIIC और आयुक्त-उद्योग विभाग डॉ। श्रीजाना गुम्माला और MUFG इंडिया के प्रमुख केनिचिरो कावासे ने प्रबंध निदेशक, दिल्ली एनसीआर शाखा के उप प्रमुख, योजना और रणनीति के भारत प्रमुख की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए हैं।

जापानी कॉर्पोरेट) कज़ुयोशी शिबातानी सहित एमडी, चेन्नई और श्रीलंका शाखा के प्रमुख, दक्षिण भारत क्षेत्र के प्रभारी (आंध्र प्रदेश, केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना) श्री युकिहिरो ताकेदा की आभासी उपस्थिति। "25 से अधिक जापानी कंपनियों और राज्य में आगामी जापानी औद्योगिक टाउनशिप के साथ, जापान आंध्र प्रदेश में शीर्ष निवेशकों में से एक के रूप में लगातार खड़ा रहा है। हम ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 से पहले जापान में रोड शो आयोजित करने की उम्मीद कर रहे हैं, जो 3 और 4 मार्च, 2023 को आयोजित किया जाना है।

"चूंकि भारत एमयूएफजी के नेटवर्क के लिए एक प्रमुख बाजार बना हुआ है, एपीईडीबी के साथ बैंक का जुड़ाव आंध्र प्रदेश में निवेश करने वाली जापानी कंपनियों को अपनी ताकत का विलय करके और जरूरतों को पूरा करने के लिए समग्र सेवाओं की पेशकश के लिए व्यापक अवसर प्रदान करेगा। एपी में बड़े और छोटे जापानी निवेशकों और इसके विपरीत।'' एमओयू से एमयूएफजी और एपीईडीबी के लिए वित्तीय समावेशन के क्षेत्र में काम करने का रास्ता भी बनने की संभावना है।

Comments
English summary
APEDB ties up with Mitsubishi UFJ Group in Andhra Pradesh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X