• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ओडिशा के मुख्यमंत्री की घोषणा, भुवनेश्वर में बनेगा गंगाधर भवन

नई दिल्ली,29 नवंबर: मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को घोषणा की कि प्रसिद्ध उड़िया कवि गंगाधर मेहर की स्मृति में राज्य की राजधानी में एक भवन का निर्माण किया जाएगा।
Google Oneindia News

नई दिल्ली,29 नवंबर: मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को घोषणा की कि प्रसिद्ध उड़िया कवि गंगाधर मेहर की स्मृति में राज्य की राजधानी में एक भवन का निर्माण किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2024 में राज्य स्तर पर 'स्वभाव कबी' के नाम से प्रसिद्ध कवि की पुण्यतिथि को उपयुक्त तरीके से मनाने के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक समिति गठित की जाएगी।

naveen

नवीन ने निखिला ओडिशा मेहर (भूलिया) समाज के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ चर्चा के दौरान यह घोषणा की, जिसने यहां नवीन निवास में उनसे मुलाकात की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार महान कवि की स्मृति में उनके सम्मान में भुवनेश्वर में गंगाधर भवन के निर्माण के लिए जमीन मुहैया कराएगी। ओडिशा साहित्य को अपने लेखन से समृद्ध करने वाले गंगाधर मेहर की स्मृति में राज्य सरकार पहले ही कई कदम उठा चुकी है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि गंगाधर मेहर लिफ्ट नहर प्रणाली सिंचाई परियोजना पर 2,090 करोड़ रुपये का काम 2023 में शुरू होने वाला है।

Comments
English summary
Announcement of the Chief Minister of Odisha, Gangadhar Bhavan to be built in Bhubaneswar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X