• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आंध्र प्रदेश सरकार ने दुर्लभ बीमारी से पीड़ित लड़की के इलाज के लिए दी ₹1 करोड़ की मंजूरी

अमरावती,3 अक्टूबरः आंध्र प्रदेश सरकार ने दुर्लभ गौचर रोग से पीड़ित ढाई साल की बच्ची के इलाज के लिए एक करोड़ रुपये मंजूर किए हैं. एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि डॉ बी आर अंबेडकर कोनसीमा जिला कलेक्टर हिमांशु
Google Oneindia News

अमरावती,3 अक्टूबरः आंध्र प्रदेश सरकार ने दुर्लभ गौचर रोग से पीड़ित ढाई साल की बच्ची के इलाज के लिए एक करोड़ रुपये मंजूर किए हैं. एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि डॉ बी आर अंबेडकर कोनसीमा जिला कलेक्टर हिमांशु शुक्ला ने रविवार को लड़की के परिवार को उसके इलाज के लिए 13 इंजेक्शन का पहला सेट सौंपा। कुल मिलाकर, लड़की को कम से कम 52 इंजेक्शन लगाने हैं, जिनमें से प्रत्येक की कीमत ₹ 1.25 लाख है। वसायुक्त पदार्थों के निर्माण के कारण गौचर रोग व्यक्ति की हड्डियों और यकृत को प्रभावित करता है, जिससे अंगों का आकार बढ़ जाता है। चूंकि परिवार इलाज का उच्च खर्च वहन नहीं कर सकता था, इसने मुख्यमंत्री से उनकी हाल की कोनसीमा यात्रा के दौरान सहायता के लिए आने की अपील की।

JAGAN

मुख्यमंत्री ने न केवल बच्ची के इलाज के लिए बल्कि उसकी शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए भी राशि स्वीकृत करने का वादा किया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि जिला कलेक्टर ने आवश्यक धनराशि पर सरकार को एक प्रस्ताव प्रस्तुत किया और तदनुसार, गौचर रोग के इलाज के लिए एक करोड़ रुपये की राशि मंजूर की गई। सरकार ने इंजेक्शन निर्माता के साथ समन्वय किया और लड़की का इलाज शुरू करने के लिए 13 की पहली खेप हासिल की। हिमांशु शुक्ला ने बच्ची के इलाज के लिए अमलापुरम के सरकारी क्षेत्र के अस्पताल में डॉक्टरों को इंजेक्शन सौंपे. उन्होंने कहा, "यह एक दुर्लभ बीमारी है और भारत में ऐसे 14 बच्चे इससे पीड़ित हैं। यह देश का पहला सरकारी अस्पताल है जहां इस बीमारी का इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है।" कलेक्टर ने कहा कि उनके परिवार को मासिक पेंशन भी दी जाएगी।

Comments
English summary
Andhra Pradesh government approves ₹ 1 crore for the treatment of a girl suffering from rare disease
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X