• search
keyboard_backspace

नवरात्र और रमजान के लिये यूपी सरकार ने दिया कोरोना से 'सुरक्षा और बचाव' का मंत्र

By Oneindia Staff

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों को लेकर नवरात्र और रमजान से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को स्वयं की सुरक्षा व बचाव का मूलमंत्र दिया है। उन्होंने टीम 11 के साथ हुई बैठक में प्रदेश की स्थिति की जानकारी लेने के बाद कई बड़े फैसले लिये है। उन्होंने धर्मस्थलों में सैनिटाजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क लगाने की अनिवार्यता पर बल तो दिया ही है। साथ में जागरूकता और कड़ाई से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिये भी अधिकारियों को निर्देश दिये हैं।

Yogi govt decisions to control spread of Coronavirus

मुख्यमंत्री ने कहा है कि 14 अप्रैल से रमजान और 13 अप्रैल से नवरात्र शुरू हो रहे हैं ऐसे में प्रदेश भर में सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित किया जाए। साथ ही उन्होंने कोविड प्रोटोकॉल का धार्मिक स्थलों में पालन कराए जाने के लिये भी अधिकारियों को सख्ती बरतने के लिये कहा है।

शहरों के साथ गांवों में भी स्वच्छता व फॉगिंग पर दिया जाए जोर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहरों के साथ-साथ गांवों में भी स्वच्छता, सेनिटाइजेशन और फॉगिंग की व्यवस्था को तेज करने के सख्त निर्देश अधिकारियों को दिये हैं। उन्होंने कहा कि अप्रैल माह धार्मिक रूप से इसलिये महत्वपूर्ण है क्यों कि इसी माह में नवरात्र और रमजान शुरू हो रहा है। कोविड के मामले भी बढ़ रहे हैं। ऐसे में जनमानस को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसका ध्यान रखा जाना है। इसके लिये शहरों व गांवों में कोविड प्रोटोकॉल का पालन कराने के साथ वहां पर स्वच्छता, सेनिटाइजेशन और फॉगिंग पर भी जोर दिया जाए।

बस स्टेशनों पर हों सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम
उत्तर प्रदेश सरकार ने अधिकारियों को प्रदेश के सभी बस स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जाने के भी सख्त निर्देश जारी किये हैं। उन्होंने कहा है कि बस स्टेशनों पर बड़ी संख्या में यात्रियों का आना-जाना होता है। ऐसे में बस स्टेशनों पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराया जाए। कोविड हेल्प डैस्क बनाई जाए। वहां भी स्वच्छता के साथ सेनिटाइजेशन और फॉगिंग पर विशेष जोर दिया जाए।

योगी सरकार ने शिक्षा क्षेत्र में बदलाव की बयार लाकर स्थापित किये नए कीर्तिमानयोगी सरकार ने शिक्षा क्षेत्र में बदलाव की बयार लाकर स्थापित किये नए कीर्तिमान

English summary
Yogi govt decisions to control spread of Coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X