India
  • search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

क्या राज्यसभा में जाएंगी डोना गांगुली, अमित शाह और BCCI अध्यक्ष के बीच डिनर पर पकी खिचड़ी ?

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 10 मई: ओडिशी डांसर और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की पत्नी डोना गांगुली राज्यसभा की एक संभावित प्रत्याशी हो सकती हैं। शुक्रवार को कोलकाता में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के पूर्व क्रिकेटर गांगुली के घर डिनर पर पहुंचने के बाद से इस सियासी अटकलों को खूब हवा मिल रही है। अमित शाह बंगाल बीजेपी के पदाधिकारियों के साथ बीसीसीआई अध्यक्ष के बेहाला स्थिति आवास पर पहुंचे थे। डोना गांगुली ने अब तक खुद को राजनीतिक चर्चाओं से दूर रखने की कोशिश की है, लेकिन अब चर्चा हो रही है कि उन्हें नामांकित उम्मीदवार के तौर पर राज्यसभा में भेजा जा सकता है।

Will Dona Ganguly go to Rajya Sabha? Khichdi cooked over dinner between Amit Shah and BCCI President

क्या राज्यसभा में जाएंगी डोना गांगुली ?
संविधान के आर्टिकल 80 (1) (ए) के तहत राष्ट्रपति राज्यसभा में 12 सदस्यों को नामांकित कर सकते हैं, जो विभिन्न क्षेत्रों में ख्याति रखते हों। राज्यसभा के ऐसे 12 सांसदों में से रूपा गांगुली और स्वपन दासगुप्ता का कार्यकाल इसी साल मार्च और अप्रैल में पूरा हो चुका है और दोनों बंगाल से ही हैं। इनके अलावा मैरी कॉम और सुब्रमण्यम स्वामी का भी कार्यकाल समाप्त हो चुका है।

Will Dona Ganguly go to Rajya Sabha? Khichdi cooked over dinner between Amit Shah and BCCI President

टीएमसी की ओर से नहीं आ रही प्रतिक्रिया
जब इस बारे में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है कि डोना संभावित उम्मीदवार हो सकती हैं। वो बोले, 'मैं तो ये भी नहीं जानता कि क्या राज्यसभा के लिए कोई बंगाल से भी नामांकित हो रहा है।' हालांकि, उन्होंने डोना गांगुली को लेकर लगाए जा रहे सियासी कयासों को सिरे से खारिज भी नहीं किया। तृणमूल कांग्रेस ने फिलहाल इन चर्चाओं पर चुप्पी ही साधे रहना बेहतर समझा है।

सिर्फ राजनीतिक अफवाह ?
हालांकि, एक सूत्र का कहना है कि जब डोना के जानने वाले ने उनसे इन चर्चाओं के बारे में सवाल किया तो उन्होंने इसे 'राजनीतिक गप शप' कहकर खारिज कर दिया। सूत्र के मुताबिक 'अमित शाह एक पारिवारिक मित्र हैं। डोना का अचानक राजनीति में शामिल होने का न तो कोई प्रस्ताव है और न ही कोई योजना है। '

दिलचस्प बात ये है कि अमित शाह के साथ डिनर के एक दिन बाद सौरव गांगुली ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ अपने लंबी ताल्लुकातों के बारे में बात की और 'उन्हें ऐसा व्यक्ति बताया जो उनके बहुत ही करीब है। ' अमित शाह के साथ डिनर के अगले ही दिन सौरव और डोना ने कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम के साथ एक मंच भी साझा किया, जो कि ममता के बहुत ही खासमखास माने जाते हैं।

इसे भी पढ़ें- पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के मुख्यालय पर हमले के CM भगवंत मान ने दिखाए तेवरइसे भी पढ़ें- पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के मुख्यालय पर हमले के CM भगवंत मान ने दिखाए तेवर

गौरतलब है कि डोना गांदुली कोलकाता में एक क्लासिकल डांस स्कूल चलाती हैं।

Comments
English summary
Will Dona Ganguly go to Rajya Sabha? Khichdi cooked over dinner between Amit Shah and BCCI President
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X