• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

HC ने ममता बनर्जी से पूछा- आपके वकीलों का राजनीतिक बैकग्राउंड है, तो जज पर भरोसा क्यों नहीं?

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 24 जून। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद भी टीएमसी और बीजेपी के बीच सियासी जंग जारी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीजेपी विधायक सुवेंदु अधिकारी के बीच नंदीग्राम में कांटे की टक्कर हुई जिसमें टीएमसी चीफ ममता बनर्जी को कुछ वोटों की कमी के चलते हार का सामना करना पड़ा। अब सीएम ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में वोटों की फिर से गिनती कराने के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट का रुख किया, जिस पर आज न्यायालय में सुनवाई हुई।

    Nandigram Battle: Mamata Banerjee ने की बेंच बदलने की मांग, जज ने सुरक्षित रखा फैसला |वनइंडिया हिंदी

    Justice Kaushik Chanda asked Mamta Banerjee Your lawyers have political background why not trust judge

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक खुद ममता बनर्जी भी वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए नंदीग्राम में भाजपा के सुवेंदु अधिकारी के चुनाव को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई में शामिल हुईं। ममता बनर्जी ने आज मामले पर सुनवाई होने से पहले बुधवार रात न्यायमूर्ति कौशिक चंदा की अदालत में याचिका दाखिल करके यह मांग की गयी कि उनके मामले की सुनवाई किसी और बेंच में ट्रांसफर कर दिया जाए। हालांकि न्यायाधीश ने किसी भी फैसले का ऐलान अभी नहीं किया है। सीएम ममता बनर्जी की याचिका पर फिलहाल कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

    यह भी पढ़ें: नारदा स्कैम केस में ममता बनर्जी को झटका, याचिका पर सुनवाई से पहले जज अनिरूद्ध बोस ने खुद को किया अलग

    सीएम की याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति कौशिक चंदा ने कहा कि याचिकाकर्ता को किसी भी जज को बदलने की मांग करने का पूरा अधिकार है, इस पर न्यायिक व्यवस्था के तहत फैसला किया जाएगा। इस बीच ममता बनर्जी के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि न्यायाधीश को अपने पद से हटना चाहिए क्योंकि हितों का टकराव था। सुनवाई के दौरान जज कौशिक चंदा ने कहा कि आपके वकीलों का राजनीतिक जुड़ाव भी है। अभिषेक मनु सिंघवी कांग्रेस से हैं और एसएन मुखर्जी का बीजेपी बैकग्राउंड है। लेकिन यहां तृणमूल प्रमुख का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। अगर अन्य राजनीतिक बैकग्राउंड के वकीलों पर भरोसा किया जा सकता है, तो आप (ममता बनर्जी) जज पर भरोसा क्यों नहीं कर सकते?

    English summary
    Justice Kaushik Chanda asked Mamta Banerjee Your lawyers have political background why not trust judge
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X