• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मैनुल हक ने राष्ट्रीय महासचिव पद से दिया इस्तीफा, 23 को ज्वॉइन करेंगे

|
Google Oneindia News

कोलकाता, सितंबर 21। पश्चिम बंगाल में इन दिनों बीजेपी और कांग्रेस से कई नेताओं का तृणमूल कांग्रेस में आने का सिलसिला जारी है। बीजेपी से टीएमसी में आने वाले अधिकतर नेता वो हैं, जो विधानसभा चुनाव के दौरान या उससे पहले बीजेपी में चले गए थे। कांग्रेस से भी की बड़े नेताओं ने टीएमसी ज्वॉइन कर ली है। इस बीच मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व विधायक मैनुल हक ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया। मैनुल हक 23 सितंबर को टीएमसी में शामिल होंगे।

congress

पांच बार विधायक रह चुके थे मैनुल हक

आपको बता दें मैनुल हक बंगाल के अंदर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थे। वो मुर्शिदाबाद जिले की फरक्का विधानसभा सीट से पांच बार विधायक भी रहे थे। साथ ही वो कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव भी थे। मैनुल हक ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा है। उन्होंने इस्तीफे में कहा है कि सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी मैं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे रहा हूं।

पिछले महीने शिखा मित्रा ने की थी टीएमसी में वापसी

पश्चिम बंगाल के अंदर इससे पहले कांग्रेस पार्टी को दिवंगत नेता सोमेन मित्रा की पत्नी शिखा मित्रा के रूप में लगा था, जिन्होंने पिछले महीने टीएमसी का दामन थाम लिया था। शिखा मित्रा के पति सोमेन मित्रा बंगाल में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष रह चुके थे। हालांकि उनके पति कांग्रेस से पहले टीएमसी के सांसद भी रह चुके थे।

बंगाल में बाबुल सुप्रियो ने छोड़ा बीजेपी का साथ

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के अलावा पिछले एक महीने के अंदर बीजेपी के भी कई बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ टीएमसी में शामिल होने का फैसला किया है। हाल ही में बीजेपी के बड़े नेता बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी ज्वॉइन की थी। आपको बता दें कि बाबुल सुप्रियो बीजेपी के सांसद थे। बाबुल सुप्रियो काफी समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे।

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सोमेन मित्रा की पत्नी की टीएमसी में हुई वापसीये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सोमेन मित्रा की पत्नी की टीएमसी में हुई वापसी

English summary
Former Congress MLA Mainul Haque resign from AICC Secretary post, join TMC on 23rd sept
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X