• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CAA: बेनियाबाग में हुए लाठीचार्ज और बवाल के बाद पुलिस ने जारी किए 19 आरोपियों के पोस्टर

|

वाराणसी। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसीद क्षेत्र वाराणसी में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (NRC) के विरोध में गुरुवार को प्रदर्शन किया गया था। यह प्रदर्शन 'हम भारत के लोग' बैनर तले किया गया। अब प्रदर्शन करने वालों के खिलाफ प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए 19 लोगों का पोस्टर जारी किया है और सूचना देने वालों के लिए 5000 के इनाम की भी घोषणा की गई है।

Varanasi police released posters of people protesting CAA

23 जनवरी को शाहीन बाग की तर्ज पर वाराणसी के बेनियाबाग मैदान में महिलाएं धरने पर बैठ गईं थी। इस बात की सूचना जैसे ही वाराणसी के एसएसपी प्रभाकर चौधरी और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा को मिली तो कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। महिला पुलिसकर्मियों ने महिलाओ को उठाने की कोशिश की तो प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी। आरोप है कि पुलिस पर ईंट-पत्थर फेंके गए तो पुलिस ने भी लाठी पटक कर सभी को खदेड़ दिया था। इस दौरान मैदान में मौजूद छह लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेजा दिया था।

एसएसपी के आदेश पर शहर के चौक और दशाश्वमेध थाने में इन वांछनीय तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने 19 महिला और एक पुरुष प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पोस्टर जारी कर शहर की जनता से उनकी शिनाख्त के लिए अपील की है। वहीं, इस मामले में पुलिस ने शिनाख्त कराने वाले का नाम गोपनीय रखने का हवाला दिया है और 5 हजार रुपए इनाम भी देने की घोषणा की है।

चौक थाने में सृष्टि कश्यप सहित 30 के खिलाफ नामजद और 600 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। मौके पर लगे बैनर-पोस्टर और तख्तियां पुलिस ने कब्जे में ले लिया था। एहतियातन बेनियाबाग मैदान और आसपास के क्षेत्र में पुलिस और पीएसी के जवान तैनात किए गए। माहौल सामान्य होने के बाद बेनिया, नई सड़क और दालमंडी के आसपास के क्षेत्र में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने फोर्स के साथ रूट मार्च किया था।

English summary
Varanasi police released posters of people protesting CAA
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X