• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

वाराणसी के जंगमबाड़ी मठ में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए CM योगी, कही ये बातें

|
Google Oneindia News

वाराणसी, 13 मई: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे हैं। यहां सीएम योगी पहले प्राचीन जंगमवाड़ी मठ पहुंचे और पूजा-अर्चना की। सीएम योगी ने कहा कि भारत में अलग-अलग पंथ और समुदाय हैं, परन्तु ये विभाजन के लिए नहीं हैं। ये मंजिल तक पहुंचने के लिए अलग-अलग मार्ग हैं। लक्ष्य सबका एक ही है वसुधैव कुटुंबकम का। वहीं, अयोध्या मंदिर का जिक्र करते हुए योगी ने कहा, "राम मंदिर निर्माण का काम तेजी से चल रहा है। वहां ऐसी व्यवस्था की गई है कि मंदिर की भूमि पर किसी भी धर्म का अनुयायी अपनी धर्मशाला बना सकता है। काशी-अयोध्या एक तर्ज पर विकास कर रहे हैं।" बता दें, मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ का ये दूसरा दो दिवसीय वाराणसी दौरा है।

UP CM Yogi Adityanath attends Jangam Bari program in Varanasi

वाराणसी पहुंचते ही सीएम योगी आदित्यनाथ जंगम बाड़ी मठ में श्री जगद्गुरु विशेश्वर शिवाचार्य महास्वामी का पंचाधिक शताब्दी जन्मोत्सव की वर्षों से चली आ रही परंपरा में शमिल हुए। यहां सीएम योगी ने कहा, "21 जून को योग दिवस मनाएंगे पूरी दुनिया में उल्लास है। ये सब मोदी जी के कारण संभव हो पाया है। अयोध्या में राम मंदिर का काम बहुत ही तेजी से चल रहा है। मंदिर की जमीन पर ऐसी व्यवस्था भी की गई है कि किसी भी धर्म के अनुयायी वहां पर अपनी धर्मशाला बना सकेंगे। अपना संबोधन समाप्त करने के बाद योगी सर्किट हॉउस के लिए रवाना हो चुके हैं।"

UP: मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य किए जाने के बाद योगी के मंत्री दानिश आजाद क्या बोले ?UP: मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य किए जाने के बाद योगी के मंत्री दानिश आजाद क्या बोले ?

सीएम योगी ने आगे कहा, "पीएम मोदी के साथ भारत मजबूती के साथ दुनिया के सामने खड़ा है। एक भारत सशक्त भारत की संकल्पना को एक भारत श्रेष्ठ भारत से जोड़ा जा रहा है। पूरे देश में लोगों में एक नया उत्साह है। भारत के पंथ और संप्रदाय भारत के विभाजन नहीं, बल्कि मंजिल पर पहुंचने के लिए अलग-अलग मार्ग हैं।"

Comments
English summary
UP CM Yogi Adityanath attends Jangam Bari program in Varanasi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X