• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

E-Bus से निकलेगी बारात, वाराणसी में निजी कार्यों के लिए भी बस की होगी बुकिंग

वाराणसी में संचालित हो रही E-Bus की बुकिंग निजी कार्यों के लिए भी की जा सकेगी, जिसको लेकर तैयारी चल रही है। वाराणसी में E-Bus की संख्या भी बढ़ेगी और कई नए रूटों पर भी बस संचालित की जाएंगी।
Google Oneindia News

वाराणसी में नगरीय विभाग की ओर से संचालित होने वाली E-Bus की बुकिंग अब निजी कार्यों के लिए भी की जा सकेगी। वाराणसी के लोग अब वैवाहिक कार्यक्रम के साथ ही अन्य कार्यक्रमों के लिए भी बस की बुकिंग कर पाएंगे। बता दें कि लखनऊ में परिवहन निदेशालय द्वारा यह पहल पहले से ही शुरू हो चुकी है। अब वाराणसी में भी बसों की बुकिंग निजी कार्यों के लिए प्रारंभ करने का प्लान चल रहा है।

संख्या बढ़ाने के लिए भेजा गया है पत्र

संख्या बढ़ाने के लिए भेजा गया है पत्र

वीसीटीएसएल के सीएमडी व क्षेत्रीय प्रबंधक गौरव वर्मा द्वारा बताया गया है कि परिवहन निदेशालय से वाराणसी में 15 अतिरिक्त की बसों की मांग की गई है। नई बसें जो वाराणसी में आ जाएंगी तो उसके बाद बसों की निजी कार्यों से बुकिंग भी प्रारंभ कर दी जाएगी। यह भी बताया गया कि इसका रेट और अन्य जानकारियां मुख्यालय द्वारा ही जारी की जाएगी। निजी कार्यों के लिए बसों की बुकिंग प्रारंभ हो जाने पर वाराणसी में रहने वाले किसी भी व्यक्ति द्वारा इसकी बुकिंग कराई जा सकेगी और निर्धारित शुल्क भुगतान करते हुए अपने कार्यों के लिए उपयोग किया जा सकेगा।

वातानुकूलित बस से सजकर निकलेगी बारात

वातानुकूलित बस से सजकर निकलेगी बारात

वाराणसी में वैवाहिक कार्यक्रमों में लोगों द्वारा अधिकतर बसों का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में ई बसों की बुकिंग निजी कार्यों के लिए प्रारंभ हो जाने पर वैवाहिक कार्यक्रम के लिए भी लोग इसकी बुकिंग करा सकेंगे। स्थानीय लोगों का कहना है कि अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस ई बसों से बारात निकालने पर बारातियों को भी काफी खुशी मिलेगी। अपनी क्षमता के अनुसार लोगों द्वारा इसकी बुकिंग कराई जा सकेगी। अधिकारियों का कहना है कि शादी विवाह के लिए बुकिंग करने पर शादी का कार्ड भी संलग्न करना पड़ेगा। यह भी बताया जा रहा है कि इस बस की बुकिंग दो शिफ्ट में की जा सकेगी। आवश्यकतानुसार 12 से 24 घंटे के लिए बस बुक की जा सकती है।

बढ़ेंगी बसें तो यात्रा भी होगी आसान

बढ़ेंगी बसें तो यात्रा भी होगी आसान

वाराणसी में इलेक्ट्रिक बसों की संख्या बढ़ जाने के बाद शहर में बस से यात्रा करने वाले लोगों को भी काफी सहूलियत मिलेगी। वर्तमान समय में वाराणसी के लंका, मिर्जामुराद, बाबतपुर एयरपोर्ट, सारनाथ, बीएलडब्ल्यू, कचहरी, गोदौलिया सहित अन्य स्थानों के लिए यह बस संचालित की जा रही है। बसों की संख्या अभी कम है जिसके चलते लोगों को इंतजार करना पड़ता है। लेकिन अब 15 बसों की मांग परिवहन निदेशालय से की गई है और संख्या स्वीकृत हो जाने पर बसें वाराणसी को मिल जाएंगी जिससे वाराणसी की सड़कों पर बसों की संख्या बढ़ जाएगी और लोगों को काफी देर तक बस का इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

साल भर पहले शुरू की गई थी इलेक्ट्रिक बस सेवा

साल भर पहले शुरू की गई थी इलेक्ट्रिक बस सेवा

यह भी बता दें कि वाराणसी जिले में साल भर पूर्व 11 दिसंबर 2021 को पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू कर दिया गया था। नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन द्वारा हरी झंडी दिखाते हुए इस परियोजना का शुभारंभ किया गया था। पहले चरण में वाराणसी को 25 इलेक्ट्रॉनिक बसें मिली थी जो वर्तमान समय में कई रूटों पर संचालित हो रही हैं। बसों की संख्या बढ़ने पर कई अन्य रूटों पर भी बस सेवा के विस्तार पर विचार विमर्श किया जा रहा है। वाराणसी के महत्वपूर्ण मंदिरों और बाजारों तक इलेक्ट्रॉनिक बस की सुविधा प्रारंभ करने की योजना बनाई जा रही है।

Varanasi Airport: यात्रियों का चेहरा ही बनेगा बोर्डिंग पास, एक दिसंबर से शुरू हो रही डीजी यात्रा सेवाVaranasi Airport: यात्रियों का चेहरा ही बनेगा बोर्डिंग पास, एक दिसंबर से शुरू हो रही डीजी यात्रा सेवा

Comments
English summary
Marriage Procession by E-Bus in Varanasi city
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X