• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Varanasi: विहिप नेता द्वारा तलवार, चाकू और लाठी फ्री में बाटने का फेसबुक पर ऐलान, पोस्ट हुआ वायरल

Varanasi में विहिन के काशी महानगर के सह मंत्री संजय हिंदू सिन्हा द्वारा फेसबुक पर एक विवादित पोस्ट किया गया है। उन्होंने लोगों को लाइसेंसी तलावार, चाकू, लाठी फ्री में बांटने का ऐलान किया है।
Google Oneindia News
vishwa hindu parishad Varanasi

Varanasi से विश्व हिंदू परिषद के काशी महानगर के सह मंत्री संजय हिंदू सिन्हा के फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि संजय हिंदू सिन्हा द्वारा फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा गया था कि वाराणसी जिले के सारनाथ क्षेत्र के लोहिया नगर आशापुर में स्थित बलोपासना केंद्र में तलवार, लाठी, नानचाकू चलाने के बारे में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके अलावा कुंगफू की भी ट्रेनिंग दी जाएगी।

VHP Varanasi

प्रशिक्षण लेने वालों को निशुल्क दिया जाएंगे शस्त्र
विश्व हिंदू परिषद के नेता संजय हिंदू सिन्हा द्वारा फेसबुक पर यह भी लिखा गया कि तलवार, चाकू, लाठी और कुंगफू का प्रशिक्षण लेने वाले लोगों को लाइसेंसी तलवार, चाकू और लाठी निशुल्क प्रदान की जाएगी। पोस्ट में यह भी लिखा गया है कि लाठी के लिए 15 दिन का प्रशिक्षण और नानचाकू व तलवार के लिए एक महीना का प्रशिक्षण तथा कुंगफू के लिए 3 महीने का प्रशिक्षण दिया जाएगा। यह प्रशिक्षण पूरी तरह से निशुल्क रहेगा, हालांकि रजिस्ट्रेशन के लिए 100 रुपए शुल्क लिया जाएगा।

शनिवार को किया गया था पोस्ट
बताया जा रहा है कि संजय हिंदू सिन्हा द्वारा शनिवार को अपने फेसबुक अकाउंट से इसे पोस्ट किया गया था। पोस्ट किए जाने के बाद लोगों द्वारा इस पर प्रतिक्रिया दी जाने लगी। कुछ लोगों ने इसका स्क्रीनशॉट बना लिया और उसे वायरल कर दिया। स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद अधिकारियों की जानकारी में यह मामला आया तो फेसबुक पोस्ट को डिलीट कर दिया गया। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि मामला जानकारी में आया है और उसके बारे में जांच-पड़ताल की जा रही है। जांच पड़ताल किए जाने के बाद आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

विहिप नेताओं ने कहा यह उनका व्यक्तिगत ऐलान
इस बारे में सोशल मीडिया पोस्ट वायरल होने के बाद विश्व हिंदू परिषद के महानगर अध्यक्ष कन्हैया सिंह से बात किया गया तो उन्होंने बताया कि संगठन की तरफ से ऐसा कोई ऐलान नहीं किया गया है। संगठन के नेता द्वारा यदि फेसबुक पर ऐसा कुछ भी लिखा गया है तो यह उनका व्यक्तिगत ऐलान हो सकता है। वहीं पुलिस आयुक्त अपराध एवं मुख्यालय संतोष कुमार सिंह द्वारा बताया गया कि मामले की जानकारी मिली है और इसकी जांच कराई जाएगी।

Varanasi Airport पर शारजाह से आए दो यात्रियों के पास से 40 लाख का सोना, आईफोन और स्मार्टवॉच बरामदVaranasi Airport पर शारजाह से आए दो यात्रियों के पास से 40 लाख का सोना, आईफोन और स्मार्टवॉच बरामद

Comments
English summary
Controversial post of Varanasi resident VHP leader goes viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X