• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तरकाशी: मनेरी बांध के टापू पर फंसे तीन मजदूर, रेस्क्यू ऑपरेशन चला SDRF ने ऐसे बचाया

|
Google Oneindia News

उत्तरकाशी, 13 मई: मनेरी बांध के पास खनन कर रहे तीन मजदूर नदी के टापू पर उस वक्त फंस गए जब नदी का जलस्तर एकाएक बढ़ गया। टापू पर तीन मजदूरों के फंसे होने की सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई और रात भर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। इस दौरान टीम ने टापू पर फंसे हुए तीनों मजदूरों सुरक्षित निकाल लिया।

Uttarkashi में Maneri Dam के पास अचानक आई Flood में फंसे लोग, पुरी रात चला Rescue | वनइंडिया हिंदी
SDRF team rescued three people who got stranded near Maneri Dam in Uttarkashi

मनेरी बांध के पास खनन कर रहे तीन मजदूर गुरुवार 12 मई की देर शाम टापू पर फंस गए। ऐसा बताया जा रहा है कि आपसी विवाद के कारण मजदूरों के कुछ साथियों ने टापू को जोड़ने वाली पुलिया को भी ध्वस्त कर दिया था। तो वहीं, नदी का जलस्तर भी एकाएक बढ़ गया था। न्यूज़ एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, पुलिस और एसडीआरएफ की टीम को गुरुवार की देर रात करीब 10 बजे ग्रामीणों ने मजदूरों के फंसने की सूचना दी।

सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मनेरी बांध के पास मजदूरों को बचाने के लिए पहुंच गई। घटनास्थल पर पहुंचने के बाद पता चला कि टापू पर फंसे लोग दैनिक मजदूरी करते हैं और मनेरी डेम के पास ही निवास करते हैं। एसडीआरएफ टीम ने देर रात घनघोर अंधेरे में भी कोई चूक या देरी न करते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। काफी विषम परिस्थितियों में भी रस्सी की सहायता से रिवर क्रॉसिंग पुल बनाकर बारी-बारी से सभी लोगों को टापू से रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर लाया गया। देखें वीडियो..

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मजदूर टापू पर कैसे फंस गए, इसको लेकर अलग-अलग जानकारी मिल रही है। अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि मजदूर टापू पर कैसे फंस गए थे। दरअसल, कुछ लोगों का कहना है कि नदी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण वैकल्पिक मार्ग बह गया, जिससे वह टापू के दूसरी ओर फंस गए। तो वहीं, दूसरी तरफ ऐसा बताया जा रहा है कि आपसी विवाद के कारण मजदूरों के कुछ साथियों ने ही टापू को जोड़ने वाली पुलिया को ध्वस्त कर दिया था।

ये भी पढ़ें:- चारधाम यात्रा: अब तक 28 तीर्थयात्रियों की मौत, स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों पर सवालये भी पढ़ें:- चारधाम यात्रा: अब तक 28 तीर्थयात्रियों की मौत, स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों पर सवाल

Comments
English summary
SDRF team rescued three people who got stranded near Maneri Dam in Uttarkashi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X