• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उत्तराखंड में लागू होगा फीस एक्ट, शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा- निजी स्कूलों की मनमानी रोकने को उठाया कदम

|
Google Oneindia News

देहरादून। उत्तराखंड की सरकार राज्य में फीस एक्ट लागू करने जा रही है। उत्तराखंड के शिक्षामंत्री अरविंद पांडे ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि इसी शिक्षा सत्र से फीस एक्ट लागू किया जाएगा, जिसके लिए सभी जिलाधिकारियों से रिपोर्ट मांगी जाएगी। शिक्षामंत्री पांडे के मुताबिक, उत्तराखंड में प्राइवेट स्कूलों की बढ़ती और मनमानी फीस पर सरकार रोक लगाने के लिए सरकार ने ये फैसला लिया है।

Fee Act to be rolled out in upcoming academic session says uttarakhand education minister Arvind pandy

उत्तराखंड के शिक्षामंत्री अरविंद पांडे शुक्रवार को कहा कि प्राइवेट मनमानी फीस ले रहे हैं। जिससे बच्चे भी परेशान होते हैं और अभिभावक भी तनाव में रहते हैं। लगातार हमें फीस को लेकर निजी स्कूलों की शिकायतें मिली हैं। जिसके बाद हमने ये फैसला लिया है। अरविंद पांडे ने अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद ये जानकारी दी है।

अरविंद पांडे ने बताया कि सभी जिलों के अधिकारी अभिभावकऔर टीचर गार्जियन यूनियन से फीस को लेकर बातचीत करेंगे और फिर रिपोर्ट देंगे। इस रिपोर्ट के बाद फीस एक्ट को लेकर फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार ने फीस एक्ट लाने की कोशिश पहले भी की थीं लेकिन तब ये लागू ना हो सका। हालांकि अब इसको लाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- 'फटी जींस' बयान पर उठे बवाल के बीच CM तीरथ ने मांगी माफी, कहा- 'किसी को बुरा लगा तो मैं क्षमा चाहता हूं'ये भी पढ़ें- 'फटी जींस' बयान पर उठे बवाल के बीच CM तीरथ ने मांगी माफी, कहा- 'किसी को बुरा लगा तो मैं क्षमा चाहता हूं'

Comments
English summary
Fee Act to be rolled out in upcoming academic session says uttarakhand education minister Arvind pandy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X