• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

वीआईपी कार्यक्रमों के लिए प्रोटोकॉल ऑफिसर और एसडीएम के और पद सृजन कर शीघ्र भर्ती करने के सीएस ने दिए निर्देश

उत्तराखंड: CS डॉ. एस.एस. संधु ने राजस्व वादों की समीक्षा की
Google Oneindia News

उत्तराखंड के मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने वीआईपी कार्यक्रमों के लिए प्रोटोकॉल ऑफिसर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्य सचिव का कहना है कि वीआईपी कार्यक्रमों के लिए एसडीएम आदि को लगाए जाने से राजस्व का काफी कार्य बाधित होता है, जिसके कारण पैंडेंसी बढ़ती है। इससे जिलाधिकारी एवं उपजिलाधिकारी अपने कार्य में अधिक समय दे पाएंगे। उन्होंने अधिकारियों को 25-30 एसडीएम के और पद सृजन कर शीघ्र भर्ती किए जाने के भी निर्देश दिए।

Chief Secretary S.S. Sandhu instructions arrangement Protocol Officer VIP programs.posts SDM recruit

राजस्व वादों के तेजी से निस्तारण के निर्देश

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने शुक्रवार को सचिवालय में राजस्व वादों की समीक्षा बैठक के दौरान राजस्व वादों के तेजी से निस्तारण के निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने राजस्व के लंबित प्रकरणों को अभियान चलाते हुए तेजी से निस्तारण करने के निर्देश दिए। कहा कि डाटा लेक के माध्यम से इसकी डायनामिक रैंकिंग की जाए। सबसे खराब प्रदर्शन करने वालों की लगातार समीक्षा की जाए, ताकि पैंडेंसी को समाप्त किया जा सके। मुख्य सचिव ने राजस्व वादों के तेजी से निस्तारण हेतु 1 दिसंबर से सभी नए वादों को राजस्व न्यायालय प्रबंधन प्रणाली (आरसीएमएस) पर ऑनलाईन किए जाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने आरसीएमएस को प्रदेश में 100 प्रतिशत लागू करने के निर्देश देते हुए कहा कि सभी प्रकार के राजस्व न्यायालयों के ऑनलाईन किए जाने हेतु टाइम फ्रेम निर्धारित किया जाए।

तहसीलदार, नायब तहसीलदार आदि के पदों को शीघ्र भरने के निर्देश

नए मामलों को पूर्णतः ऑनलाईन करते हुए लीगेसी डाटा को भी अभियान के तौर पर अपलोड किया जाए। मुख्य सचिव ने कमिश्नर कोर्ट में लंबित प्रकरणों के निस्तारण के लिए प्रत्येक माह बैठक कर मॉनिटरिंग किए जाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने तहसीलदार कोर्ट में अधिक पैंडेंसी पर मामले तेजी से निस्तारित करने के निर्देश दिए। कहा कि तहसीलदार, नायब तहसीलदार आदि के पदों को शीघ्र भरने हेतु कार्य किया जाए। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव एवं अध्यक्ष राजस्व परिषद राधा रतूड़ी, सचिव राजस्व सचिन कुर्वे और आयुक्त एवं सचिव राजस्व परिषद चन्द्रेश कुमार यादव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें-Uttarakhand politics: दिल्ली से लेकर देहरादून तक सामने आई दो तस्वीरें, जानिए इनके सियासी मायनेये भी पढ़ें-Uttarakhand politics: दिल्ली से लेकर देहरादून तक सामने आई दो तस्वीरें, जानिए इनके सियासी मायने

Comments
English summary
Uttarakhand Chief Secretary Dr. S.S. Sandhu has given instructions to ensure arrangement of Protocol Officer for VIP programs. The Chief Secretary says that the appointment of SDM etc. for VIP programs hinders a lot of revenue work. He also instructed the officers to create 25-30 more posts of SDM and recruit them soon.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X