• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Video: भूस्खलन के बाद ब्लॉक हुआ बद्रीनाथ नेशनल हाईवे-7, थमी वाहनों की आवाजाही

|
Google Oneindia News

चमोली, जून 22: भूस्खलन की वजह से बद्रीनाथ नेशनल हाईवे-7 ब्लॉक हो गया है। बद्रीनाथ नेशनल हाईवे-7 के ब्लॉक होने की वजह से सड़क पर आवाजाही थम गई है और हाइवे पर जाम लग गया। बताया जा रहा है कि सुबह करीब 11 बजे चट्टानी भाग से मलबा हाईवे पर आ गया था। फिलहाल एनएच की ओर से मलबा हटाने का काम भी शुरू हो गया है, जल्दी ही आवाजाही सुचारू हो जाएगी।

    उत्तराखंड: खतरे के निशान से ऊपर बह रही अलकनंदा और मंदाकिनी नदी, तटीय इलाकों को खाली कराया गया

    Badrinath National Highway-7 blocked after landslide

    दरअसल, पिछले चार दिन से लगातार बारिश हो रही है, जिसके कारण भूस्खलन से हुआ है। खबरों के मुताबिक, चमोली जिले में ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग सोमवार देर रात सिरोहबगड़ में दस घंटे बाद खोला गया था। वहीं, सिंगटाली और कौड़ियाला और विष्णुप्रयाग में हाईवे बहाल हो गया है। जबकि कर्णप्रयाग-ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग नहीं खोला जा सका। वहीं, जिले में अब भी 67 मोटर मार्गों का संपर्क गावों से कटा हुआ है।

    बता दें कि प्रदेश में सैकड़ों सड़कें अब भी अवरुद्ध हैं। विभिन्न जिलों में छह राष्ट्रीय राजमार्ग, सात राजमार्ग, चार बॉर्डर रोड के अलावा 239 सड़कें अब भी बंद हैं। कई सिंचाई नहरों को भी नुकसान पहुंचा है। चमोली में बिजली की लाइनों और पोल के क्षतिग्रस्त होने से करीब 381 गांवों की बिजली आपूर्ति बाधित है। रुद्रप्रयाग जनपद में ऋषिकेश-केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग गौरीकुंड तक छोटे-बड़े वाहनों के लिए खोल दिया गया है।

    ये भी पढ़ें:- उत्तराखंड: खतरे के निशान से ऊपर बह रही अलकनंदा और मंदाकिनी नदी, तटीय इलाकों को खाली कराया गयाये भी पढ़ें:- उत्तराखंड: खतरे के निशान से ऊपर बह रही अलकनंदा और मंदाकिनी नदी, तटीय इलाकों को खाली कराया गया

    कुंड-चोपता-चमोली राष्ट्रीय राजमार्ग भी यातायात के लिए खोल दिया गया है। इसके अलावा जनपद के एक राज्य मार्ग और 16 ग्रामीण मोटरमार्ग अवरुद्ध हैं। उधर, मौसम विभाग ने आज गढ़वाल और कुमाऊं मंडल के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। वहीं, राजधानी देहरादून और आसपास के इलाकों में तेज धूप खिली रहने का अनुमान है। हालांकि सुबह से भी प्रदेश भर में हल्की धूप खिली है। वहीं, मौसम केंद्र के अनुसार तापमान बढ़ने से लोगों को गर्मी और उमस से परेशान भी होना पड़ सकता है। लेकिन शाम को हल्की बारिश हो सकती है।

    English summary
    Badrinath National Highway-7 blocked after landslide
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X