• search
उत्तराखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लालढांग-चिलरखाल मार्ग के लिए 6.13 करोड़ मंजूर, पहली किस्त के रूप में मिले 2 करोड़ रुपए

|

देहरादून। उत्तराखंड में गढ़वाल एवं कुमाऊं मंडलों को आपस में जोड़ने वाले रामनगर-कालागढ़- चिलरखाल-लालढांग राजमार्ग के लालढांग-चिलरखाल हिस्से के सुदृढ़ीकरण के लिए 6.13 करोड़ रुपये की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की गई है। साथ ही पहली किस्त के रूप में दो करोड़ रुपये की धनराशि मंजूर कर दी है।

Uttarakhand

राजाजी टाइगर रिजर्व से सटा लालढांग (हरिद्वार)-चिलरखाल (कोटद्वार) मार्ग लंबे समय से सुर्खियों में है। पूर्व में सरकार ने इस मार्ग का निर्माण लोनिवि से कराने का निर्णय लेते हुए उसे वन भूमि भी हस्तांतरित कर दी थी। बाद में जंगल से गुजरने वाली इस सड़क के मामले में पर्यावरणीय पेच फंस गया। उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद सरकार ने नए सिरे से इस सड़क के निर्माण के लिए कवायद की। इसका प्रस्ताव राष्ट्रीय वन्यजीव बोर्ड के साथ ही राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण को भेजा गया। सड़क निर्माण को लेकर कसरत अभी चल रही है।

टिहरी जिले के अंतर्गत कुंजापुरी के नजदीक हिंडोलाखाल में पार्किंग स्थल का निर्माण किया जाएगा। शासन ने इस सिलसिले में 1.53 करोड़ की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान कर दी है। साथ ही प्रथम किस्त के रूप में 61.59 लाख रुपये की राशि जारी कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: जिला विकास प्राधिकरण की कठिन प्रक्रिया को खत्म करेगी सरकार, शहरी विकास मंत्री ने दिया ये बयान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
6.13 crore approved for Laldhang-Chilarkhal route in Uttarakhand
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X