• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP में तबादलों का सिलसिला जारी, फिर बदले गए छह जिलों के आईएएस अफसर

|

लखनऊ। योगी सरकार (Yogi Government) प्रदेश में ताबड़तोड़ प्रशासनिक फेरबदल करने में जुटी है। शनिवार देर रात योगी सरकार (Yogi Government) ने छह आईएएस अफसरों का तबादला कर दिया। इससे पहले 10 सितंबर की रात भी योगी सरकार ने 13 आईपीएस अधिकारियों समेत आठ जिलों के कप्तानों के तबादले कर दिए थे। तो वहीं, शुक्रवार की रात योगी सरकार ने 8 जिलों के डीएम बदले थे। हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही कई और जिलों के डीएम पर गाज गिर सकती है।

Yogi government transfers six IAS officers of Uttar Pradesh

योगी सरकार ने शनिवार देर रात बांदा (Banda) और कौशांबी (Kaushambi) के डीएम को हटाकर इन पदों पर नए अधिकारियों की तैनाती कर दी। जबकि आईएएस राजेश पांडे का डीएम मऊ के पद पर तबादला निरस्त करते हुए उन्हें प्रतीक्षारत कर दिया गया है। अमित कुमार सिंह को जिलाधिकारी कौशांबी बनाया गया है। वे विशेष सचिव सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम के पद पर तैनात थे।

उधर, मनीष वर्मा जिलाधिकारी कौशांबी से विशेष सचिव बेसिक शिक्षा बनाए गए हैं। आनंद कुमार सिंह विशेष सचिव बेसिक शिक्षा से जिलाधिकारी बांदा के पद पर तैनात किए गए हैं। अमित सिंह बंसल जिलाधिकारी बांदा से जिलाधिकारी मऊ बनाए गए हैं। शुक्रवार को मऊ के डीएम बनाए गए राजेश पांडे का तबादला निरस्त कर उन्हें वेटिंग में डाल दिया गया है। नेहा शर्मा विशेष सचिव पिछड़ा वर्ग से एसीईओ नोएडा के पद पर तैनात की गई हैं।

कई और आईएएस के हो सकते हैं तबादले

दरअसल, प्रदेश में अब गड़बड़ी छवि वाले आईएएस अफसरों को महत्वपूर्ण पदों पर नहीं रखा जाएगा। इस बात का संकेत शुक्रवार को हुए आठ जिलों के डीएम को हटाकर प्रतीक्षा सूची में डालकर दे दिया गया है। इसी के साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की जीरो टॉलरेंस नीति का असर भी साफ दिखाई देने लगा है। सूत्रों का कहना है कि पिछले दो-तीन सालों से एक ही जिले में जमे डीएम के कामों की समीक्षा की जा रही है। इसलिए माना जा रहा है कि जल्द ही कई और जिलों के डीएम पर गाज गिर सकती है।

योगी सरकार में कोरोना किट घोटाला: एसआईटी कर रही जांच, विरोधी हुए हमलावर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yogi government transfers six IAS officers of Uttar Pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X