UPTET 2017: Admit Card ना download होने का सच, प्रशासन ये करवा रहा है...

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। यूपी में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर हो रही UPTET परीक्षा में विभागीय परेशानी उजागर होने लगी है। जिसका खामियाजा अभ्यर्थियों को उठाना पड़ रहा है। यूपी-टीईटी 2017 के प्रवेश पत्र की डाउनलोडिंग में कुछ ऐसा हो रहा है कि अभ्यर्थी संकट में हैं। दरअसल अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र तो डाउनलोड हो रहा है। लेकिन प्रवेश पत्र में से फोटो, नाम समेत अन्य सभी सूचनाएं गायब हैं। ऐसे में समस्या ये है कि अभ्यर्थी परीक्षा कैसे देंगे। क्योंकि फोटो युक्त प्रवेश पत्र के बगैर नो इंट्री है। फिलहाल ये वाक्या बड़ी संख्या में घट रहा है। जिसके बाद विभाग समस्या को सुलझाने में जुटा है। बताया ये जा रहा है कि सर्वर पर ओवरलोड के चलते वेबसाइट हैंग हो जा रही है। जिसके चलते इस तरह की समस्या सामने आ रही है। इस बाबत देवरिया की रिधि राय ने हमसे बात की और बताया कि मेरा रजिस्ट्रेशन संख्या 2500171428 है। मैने जब अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड किया तो प्रवेश पत्र पर ना तो फोटो है और ना ही नाम है। यहां तक कि किस स्तर की परीक्षा में सम्मिलित होना है, ये भी नहीं प्रिंट हुआ है। ऐसे में मैं परीक्षा कैसे दूं?

तो कैसे मिलेगा एडमिट कार्ड?

तो कैसे मिलेगा एडमिट कार्ड?

टीईटी की परीक्षा में बैठ रहे अभ्यर्थी पहले तो ये जान लें कि अगर आपका प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं हो रहा है या मिस प्रिंट हो रहा है। तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। विभाग दो और सर्वर लांच कर रहा है। जिससे ये समस्या दूर हो जाएगी। तब आसानी से प्रवेश पत्र डाउनलोड किया जा सकेगा। आप अपना एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें इसके लिए हमारी नीचे दी गई खबर को जरूर पढ़ें। आप भोर में (3-5 बजे तक) जब सर्वर पर लोड कम हो तब ही प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। आज यानी मंगलवार को विभाग के दो अन्य सर्वर भी काम करने लगेंगे। जिसके बाद समस्या हल हो जाएगी।

समस्या पर क्या बोले सचिव?

समस्या पर क्या बोले सचिव?

समस्या पर सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ. सुत्ता सिंह ने बताया कि वेबसाइट पर एक साथ बड़ी संख्या में लोग क्लिक कर रहे हैं। जिससे सर्वर पर ओवरलोड है। जिसके चलते प्रिंट आउट में समस्या आ रही है। इसके लिए हमारे आईटी एक्सपर्ट काम कर रहे हैं। आज ये समस्या दूर हो जाएगी। हम दो और सर्वर शुरू कर रहे हैं। जिससे लोड कम होंगे और आसानी से प्रवेश पत्र बिना गलती के डाउनलोड हो सकेंगे।

इसे जरूर ध्यान दें

इसे जरूर ध्यान दें

बता दें कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2017 के एडमिट कार्ड 5 अक्टूबर को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए गए थे। बड़ी तादाद में उम्मीदवारों ने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए वेबसाइट पर लॉग-इन किया जिसके बाद वेबसाइट क्रैश हो गई। वेबसाइट की तकनीकी गलती को अभी ठीक किया जा रहा है लेकिन तब तक उम्मीदवारों को परेशानी न हो, इसलिए दो नए डाउनलोड लिंक दिए गए हैं जहां से उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड डउनलोड कर सकते हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि कैसे इस लिंक से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें...

Read more:UPTET 2017: वेबसाइट हुई क्रैश, एडमिट कार्ड upbasiceduboard.gov.in से ऐसे करें डाउनलोड

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UPTET 2017 Admit Card truth of Downloading...easily works

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.