यूपी के मजदूर ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिख बेटे के लिए मांगी इच्छा-मृत्यु

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

आगरा। उत्तर प्रदेश में एक मजदूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपने बेटे के लिए इच्छा-मृत्यु की मांग की है। इस शख्स ने बताया है कि वो अपने बेटे के इलाज का खर्च नहीं उठा पा रहा है। मजदूर के बेटे को अप्लास्टिक अनीमिया की शिकायत है, ये एक दुर्लभ खून से जुड़ी बीमारी है। इसी से परेशान होकर उसने प्रधानमंत्री मोदी को ये पत्र लिखा है। मजदूर राजू ने एक राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भी लिखा है। साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी इसी संदर्भ में एक पत्र लिखा है। उसने सभी से अपना हाल बताते हुए अपने बेटे विपिन के लिए इच्छा-मृत्यु की मांग की है।

modi

राजू ने कहा कि मेरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बस एक ही अनुरोध है कि कृपया मेरे बेटे का इलाज हो सकता है तो किया जाए, अगर उसका इलाज नहीं कराया जा सकता तो वो उसे इच्छा-मृत्यु प्रदान करें। राजू ने बताया कि उसने अपनी हैसियत के मुताबिक अपने बेटे के इलाज में बहुत पैसा खर्च किया है। उसके बेटे को बोन मैरो ट्रांसप्लांट की जरूरत है। उनका परिवार बहुत ज्यादा कर्ज में डूबा हुआ है। अब ऐसे में उनके सामने अपने बेटे के लिए इच्छा मृत्यु ही एक रास्ता नजर आ रहा है। अप्लास्टिक एनीमिया बेहद दुर्लभ बीमारी है, जो कि बोन मैरो का ठीक से विकास नहीं होने की वजह से होती है।

इसे भी पढ़ें:- नो-एंट्री में घुसा शख्स, रोकने पर पत्नी ने पुलिस वाले को मारा थप्पड़

राजू के मुताबिक उन्होंने विपिन के इलाज को लेकर सारी कोशिशें की हैं। विपिन को लेकर एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल तक भटके हैं। हालांकि उन्हें कोई कामयाबी नहीं मिली और आखिरकार उसे बचाने के लिए बोन मैरो ट्रांसप्लांट ही एक रास्ता बचा है, लेकिन उसके लिए काफी पैसे की जरूरत है। बता दें कि भारतीय कानून में इच्छा-मृत्यु का प्रावधान नहीं है। जिसकी वजह से विपिन को लेकर उसके पिता परेशान हैं और इच्छा-मृत्यु के लिए प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति समेत मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखा है।

इसे भी पढ़ें:- अपने प्यार के लिए NRI महिला ने किया ऐसा काम, चौंक जाएंगे आप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP labourer sought permission from Prime Minister Narendra Modi to euthanise his son.
Please Wait while comments are loading...